सिद्धार्थ यूनिवर्सिटी का पहला सत्र शुरू, शुभारंभ के मौके पर भावुक हुए विधानसभा अध्यक्ष

November 4, 2015 8:08 AM0 commentsViews: 479
Share news

नजीर मलिक

siddhathauni

जिला हेडर्क्वाटर से बीस किमी दूर कपिलवस्तु में मंगलवार दोपहर को सिद्धार्थ विश्वविदृयालय का शुभारंभ हो गया। इस अवसर पर बी काम प्रथम वर्ष के लिए 105 छात्रों ने एडमिशन लिया।

दोपहर 12 बजे यूनिवर्सिटी कैंपस में मुख्य अतिथि माता प्रसाद पांडेय की मौजूदगी में सरस्वती वंदना और छात्राओं के स्वागीत के साथ शुरू हुए कार्यक्रम देर तक चला।

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने इलाके में शिक्षा की कमी और कठिनाइयों का हवाला दिया। उन्होंने अपनी पढाई के दौरान आने वाली मुश्किलों को भी बयान किया। बोलते वक्त वह काफी भावुक रहे।

माता प्रसाद पांडेय ने कहा कि शिक्षा विकास का मंत्र है। सिद्धार्थनगर में विश्वविदृयाल की स्थापना उनका सपना था, जिसे उन्होंने साकार कराया। उन्होंने कहा कि इसे अभी इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी का दर्जा दिलाना बाकी हैं।

इस अवस पर कुलपति डा. रजनीकांत पांडेय ने विधानसभा अध्यक्ष का स्वागत किया और कहा कि वह यूनिवर्सिटी को बेहतर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

याद रहे कि अखिलेश सरकार ने दो साल पहले यहां पर यूनिवर्सिटी बनाये जाने का एलान किया था। दो साल के भीतर ही निर्माण श्ुारू करा कर सत्र की शुरूआत करा देना यकीनन काबिले तारीफ है।

इस मौके पर कमिश्नर पीके सिंह, विधायक विजय पासवान, डीएम सुरेंन्द्र कुमार, एसपी अजय कुमार साहनी, सडीओ अखिलेश तिवारी, नगर पालिका अध्यक्ष मो जमील सिदृदीकी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply