हंसराज रघुवंशी के भजन से होगा सिद्धार्थनगर महोत्सव का आगाज

January 28, 2023 3:53 PM0 commentsViews: 234
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। नए साल में सिद्धार्थनगर (कपिलवस्तु) महोत्सव अब नए तेवर और नाये क्लेवर अंदाज में 5 दिन के लिए आज से प्रारम्भ हो चुका है। महोत्सव का उद्घाटन प्रदेश के आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्रा ने सांसद जगदम्बिका पाल और सदर विधायक श्यामधनी राही के साथ कर दिया है। महोत्सव का आगाज माशाहूर भजन गायक हंसराज रघुवंशी करेंगे।

बता दें कि जनपद सृजन से यह कपिलवस्तु महोत्स्व के नाम से दिसंबर के आखिरी दिनों में हो रहा था मगर अब यह महोत्सव नए तेवर और नाये अंदाज में सिद्धार्थनगर महोत्सव के नाम से हो रहा है। पीडब्लूडी के इंजीनियारों ने जिला प्रशासन से तालमेल कर कार्यक्रम की रुपरेखा भी पहले से अब चेंज कर दिया गया है जो अत्यंत मनमोहक छवि लेकर उभरा हुआ है।

आज महोत्सव के पहले दिन शाम 5 बजे से साढ़े 6 बजे तक सम्राट जादूगर अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे, साढ़े 6 बजे से साढ़े 7 बजे तक उड़ान बैंड द्वारा देशभक्ति कार्यक्रम किया जायेगा, साढ़े 7 बजे से साढ़े 8 बजे तक लोकगायक सुरेश कुशवाहा और मुन्नी देवी का प्रोग्राम है।

अंत में साढ़े 8 बजे से साढ़े 10 बजे तक भजन गायक हंसराज रघुवंशी की भजन संध्या का आयोजन किया गया है। शहर वासियों में रघुवंशी को देखने और सुनने के लिए कौतुहल देखने को मिल रहा है। बहरहाल सिद्धार्थनगर महोत्सव को लेकर मुख्यालय वासियों में काफी उत्साह का माहौल है।

Leave a Reply