सहजनवां बाबू में हुई चोरियों का पर्दाफाश, 6 कथित चोर गिरफ्तार।

September 12, 2020 6:43 pm0 commentsViews: 1373
Share news

शिव श्रीवास्तव

महाराजगंज। थाना क्षेत्र बृजमनगंज अंतर्गत ग्रामसभा सहजनवां बाबू में बीते 40 दिनों के अंदर हुई ताबड़तोड़ 5 चोरियों का खुलासा करते हुए बृजमनगंज पुलिस ने 6 आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मालूम हो कि थाना क्षेत्र बृजमनगंज के ग्रामसभा सहजनवां बाबू में बीते चालीस दिनों के अंदर एक के बाद एक ताबड़तोड़ कुल पांच चोरियों की घटना हुई थी, जिससे ग्रामवासियों में बहु दहशत छाई हुई थी। यह चोरियाँ पुलिस के लिए भी चुनौती बनी हुई थीं।

जानकारों के अनुसार पहली चोरी की घटना बीते 3 अगस्त की रात सहजनवां बाबू खास में होमियों पैथिक अस्पताल में हुई थी जिसमे एक इन्वर्टर दो बैट्री सहित जी सामान ले जाने में चोर सफल रहे थे। इसी प्रकार दूसरी घटना 18 अगस्त की रात रामचन्द्र के घर हुई, जिसमे दो एंड्राइड मोबाईल और 1300 रूपये ले जाने में चोर कामयाब रहे। बताते है कि इसी तरह अजमत के घर ताला तोड़कर 30 हजार की चोरी की भयानक चोरी हुई।चरी इतनी सफाई से की गई कि घरवालों को भनक तक न लग सकी। इसी क्रम में जयचन्द के घर से 18 हजार की चोरी की गई। इसके बाद गांव के सामुदायिक भवन से लोहे की गेट की चोरी होने से गांव में सनसनी फ़ैल गयी थी।

सभी मामलों में चोरी का अभियोग दर्ज कर बृजमनगंज छान बीन में लगी हुई थी। इस मामले में शनिवार को सभी चोरियों का खुलासा करते हुए एसओ संजय दुबे ने बताया कि जांच के दौरान मिले क्लू के आधार पर शुक्रवार की रात सहजनवां बाबू के बागीचे से बुद्धेश उर्फ़ तौलन पुत्र परमानन्द, रामकेश उर्फ़ कोइल पुत्र चेतराम, अनवर पुत्र मोहम्मद हुसेन, संदीप यादव पुत्र परशुराम, राजेश पुत्र सोमन, शिवम् उर्फ़ बजरंगी पुत्र किशन कुमार निवासी सहजनवां बाबू खास को गिरफ्तार किया गया। जिनके पास से एक तमंचा जिन्दा दो कारतूस , दो अदद चाकू, एक गुच्छा चाभी सहित चोरी हुई एक इन्वर्टर दो बैट्री , लोहे का गेट और 2670 रूपये बरामद हुआ।

सभी आरोपितों के विरुद्ध पहले से दर्ज चोरी के मुकदमे में आर्म्स एक्ट की बढ़ोतरी करते हुए जेल भेज दिया।
इस कार्यवाही में एसआई प्रवीण कुमार सिंह, उमाकांत सरोज , हेड कांस्टेबल प्रेम शंकर दुबे , शिवेंद्र शाही, दीपक यादव, आदित्य यादव, सुशील उपाध्याय एसओ संजय दुबे के साथ रहे।

(1295)

Leave a Reply


error: Content is protected !!