बुद्ध विद्यापीठ में स्मार्टफोन वितरण कर विधायक राही ने किया दो कमरा बनवाने का वादा

January 5, 2023 6:12 PM0 commentsViews: 173
Share news

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। बुद्ध विद्यापीठ महाविद्यालय नौगढ़ सिद्धार्थनगर में उत्तर प्रदेश सरकार की युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण की महत्वाकांक्षी योजना के अन्तर्गत सत्र 2021-22 के बी. ए. ( तृतीय वर्ष) के विद्यार्थियों को सदर विधायक माननीय श्यामधनी राही एवं नगर पालिका चेयरमैन माननीय श्याम बिहारी जायसवाल द्वारा स्मार्टफोन वितरण किया गया।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में महाविद्यालय के नोडल अधिकारी डा. भारत भूषण द्विवेदी ने सरकार की स्मार्ट फोन वितरण योजना के लाभ के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा की। उन्होंने बताया की इस योजना के पीछे सरकार का उद्देश्य है कि वर्तमान तकनीकी युग में प्रत्येक युवा तकनीकी रूप से सशक्त हो और वह नई-नई तकनीकों का प्रयोग अपने शैक्षणिक विकास में कर सके।

सदर विधायक श्यामधनी राही ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा है कि उत्तर प्रदेश का प्रत्येक युवा हर क्षेत्र में आगे हो और स्वावलंबी हो और इसमे किसी तरह की कोई आर्थिक बाधा न आए। निःशुल्क स्मार्टफोन वितरण इसी दिशा में एक प्रयास है जो प्रत्येक युवा को तकनीकी रूप से सशक्त बनाता है। करोना काल की भीषण आपदा में विद्यार्थियों को शिक्षा से जुड़े रखने एक मात्र जरिया स्मार्टफोन ही था लेकिन इसमें आर्थिक रूप से कमजोर छात्र/छात्राओं को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा परन्तु अब सरकार की योजना से यह कठिनाई दूर हो जाएगी।

सदर विधायक ने आगामी सत्र से महाविद्यालय में परास्नातक की एवं कॉमर्स की कक्षाएं संचालित होने की महाविद्यालय परिवार को शुभकामनाएं दी और इसके साथ ही साथ विधायक निधि से महाविद्यालय में दो बड़े कक्ष निर्माण किए जाने की घोषणा भी की।

चेयरमैन श्याम बिहारी जायसवाल ने बताया कि स्मार्टफोन का सदुपयोग और दुरुपयोग दोनों विद्यार्थियों के हाथ में है। बेहतर भविष्य के लिए इस योजना का लाभ आने वाली पीढ़ी उठाएंगे और अब गरीब बच्चे भी स्मार्टफोन प्राप्त कर अपनी पढ़ाई जारी रख सकेंगे।

महाविद्यालय के प्राचार्य डा. अभय कुमार श्रीवास्तव ने इस कार्यक्रम में पधारे अतिथियों के प्रति आभार ज्ञापित किया साथ ही उन्होंने सदर विधायक श्याम धनी राही द्वारा दो कक्ष दिए जाने की घोषणा का हार्दिक आभार ज्ञापित करते हुए बताया कि इस निधि से महाविद्यालय मे बेहतर आधारभूत संरचना का निर्माण संभव हो सकेगा।

मंच संचालन डॉ शक्ति जायसवाल ने किया। इस कार्यक्रम में गिरीश चंद्र मिश्रा डॉक्टर राघवेंद्र, डॉक्टर विनोद, डॉक्टर दीपक देव तिवारी, डा. रत्नाकर पांडे, डा. सुनीता, डा. आकांक्षी मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply