प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री का फोटो लगाकर मांगा 15 हज़ार , मुकदमा दर्ज

January 20, 2021 12:19 am0 commentsViews: 884
Share news

आरीफ मकसूद

यूपी , बस्ती।। साइबर फ्राड के ठगों द्वारा प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी का फोटो लगाकर व्हाट्सअप मैसेज के माध्यम से 15 हज़ार की रकम की डिमांड का मामला सामने आया है , फेक व्हाट्सएप यूज़र ने बेसिक शिक्षा मंत्री का फ़ोटो लगाकर पैसे का डिमांड किया । मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

18 जनवरी को जिला बस्ती के गौर थाना क्षेत्र के ढोढ़री निवासी दिलीप कुमार पांडेय के पास बेसिक शिक्षा मंत्री का फोटो लगा व्हाट्सएप पर हेलो लिख कर मेसेज आया , साइबर ठग ने प्रोफाइल पिक्चर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी का फोटो लगाया था , मैसेज में प्रोफेशनल तरीके से हाल चाल पूछते हुए 15 हज़ार की डिमांड की गई ।
जिसपर दिलीप ने पूछा आप कौन हो सामने से मेसेज आया कि मैं बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी हूँ , मुझे अर्जेंट आप से एक काम है , आपको एक पेटीएम नम्बर भेज रहा हूँ इसमें अर्जेंट 15 हज़ार रुपए डाल दीजिए । दिलीप ने नंबर व अन्य श्रोतों से यह स्पष्ट कर लिया कि बेसिक शिक्षा मंत्री के नाम पर कोई गलत तरीके से पैसा मांग रहा और उनकी छवि को नुकसान पहुंचा रहा है। इसकी जानकारी उन्होंने गौर थाने पर दी। व्हाट्सअप चैट का रिकॉर्ड भी पुलिस को मुहैया कराया। पुलिस ने दिलीप की तहरीर पर व्हाट्सअप प्रोफाइल वाले मोबाइल नंबर व पेटीएम नंबर के यूजर पर सूचना प्रोद्योगिकी अधिनियम 2008 व 66 डी आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। थाना प्रभारी पंकज गुप्ता ने बताया कि साक्ष्यों के आधार पर फेक व्हाट्सअप प्रोफाइल इस्तेमाल करने वाले मोबाइलधारक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही उसे ट्रेस कर लिया जाएगा।

(850)

Leave a Reply


error: Content is protected !!