विधानसभा अध्यक्ष के क्षेत्र में वार्ड ब्वाय बन जाता है अस्पताल का सबसे बड़ा डाक्टर

September 12, 2015 6:45 pm0 commentsViews: 115
Share news

हमीद खान

4
यो तो वार्ड ब्वाय का काम है साफ सफाई करना, लेकिन बिस्कोह के सरकारी अस्पताल में वार्ड ब्वाय ही सबसे बड़ा डाक्टर है। वहीं फिजीशिय भी है और सर्जन भी। बीमार क्या करे, कहां जाये, यह बड़ा सवाल है। यह क्षेत्र उत्तर प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय के चुनाव क्षेत्र में आता है।

2005 से चल रहे इस अस्पताल में एक वार्ड ब्वाय है और एक फार्मासिस्ट। अब फार्मासिस्ट बडा है तो उसके आने की कोई जरूरत नही है। लिहाजा सहायक से लेकर चिकित्सा तक में सारी जिम्मेदारी वार्ड ब्वाय को निभानी पडती है। वही मरीजों को लाल पीली गोली देता है और जरूरत पडत्रने पर फोड़ा फुंसी का आपरेशन भी कर देता है।

हालांकि अस्पताल के लिए एक डाक्टर और एक लैब टेक्निीशियन का पद अनुमोदित है, मगर आठ सालों से यहां इन दोनों पदों पर कभी नियुक्ति नहीं हुई। बिस्कोर कस्बा प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव क्षेत्र में आता है। अगर वहां इस तरह की दुर्गति है तो जिले के सेहत के इंताजाम को समझा जा सकता है।

कस्बे के मोहम्मद शाहिद, गुफरान अहमद, राजन, दिलीप कुमार इब्राहीम आदि ने प्रशासन से डाक्टर नियुक्ति की मांग की है, जबकि मुख्य चिकित्साधिकारी डा सतीष कुमार का कहना है कि उन्होंने अभी कार्यभार संभाला है। वह इस मसले को जल्द हल करेंगे।

(0)

Leave a Reply


error: Content is protected !!