Exclusive-नौगढ़ ब्लाक में सपा उम्मीदवार का टिकट कैंसिल, अब प्रमुख पद के लिए होगी रोमांचक भिड़ंत

January 29, 2016 7:00 PM0 commentsViews: 1553
Share news

नजीर मलिक

उम्मदवार शफीक अहमद और संजू सिंह तथा पार्टी का नया निर्देश पत्र

उम्मीदवार शफीक अहमद और संजू सिंह तथा पार्टी का नया निर्देश पत्र

सिद्धार्थनगर। नौगढ ब्लाक में प्रमुख पद के चुनाव में रोचक मोड़ आ गया है। समाजवादी पार्टी ने अपनी उम्मीदवार श्रीमती संजू सिंह का नाम वापस ले लिया है। पार्टी ने श्रीमती संजू सिंह के साथ उनके प्रतिद्धंदी शफीक अहमद को भी अपना कार्यकर्ता बताते हुए दोनों को चुनाव लड़ने की छूट दे दी है। इस राजनैतिक घटनाक्रम के बाद सदर ब्लाक का चुनाव रोमांचक दौर में पहुंच गया है।

पार्टी के महामंत्री अरविंद कुमार सिंह गोप ने आज जारी एक पत्र में कहा है कि पार्टी ने नौगढ़ ब्लाक से श्रीमती संजू सिंह पत्नी कृष्ण प्रताप सिंह को पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया था, जिसे प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रद्द करते हुए निर्देश दिया है कि इस ब्लाक से दोनों प्रत्याशी पार्टी की ओर से चुनाव लड़ने को स्वतंत्र रहेंगे।

अरविंद सिंह गोप के इस पत्र के बाद शफीक अहमद के खेमे में जोश पैदा हो गया है। मो शफीक के छोटे भाई मोहम्मद जमील सिद्दीकी सपा के नेता और नगरपालिका चेयरमैन हैं। यह घटना उनकी निजी सफलता मानी जा रही है।

तेजी से बदले इस घटनाक्रम के बाद अब दोनो तरफ से सियासी गतिविधियां तेज हो गई हैं। पार्टी द्धारा दोनों दावेदारों को लड़ने की छूट देने के बाद यहां जबरदस्त सियासी घमासान मचने की उम्मीद है। इसलिए कि दोनाें ही खेमा किसी भी हालत में चुनाव जीत़ने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस पत्र के बाद नगरपालिका अध्यक्ष मोहम्मद जमील सिद्दीकी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व पार्टी के तमाम नेताओं के प्रति आभार जताया है जबकि संजू सिंह के पति कृष्ण प्रताप सिंह उर्फ राजू सिंह ने कहा है कि अभी उन्हें कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन जो भी हो वह सपा कार्यकर्ता होने के नाते पार्टी के हर फैसले का सम्मान करेंगे।

बहरहाल अब आशंका है कि कल से सपा का स्थानीय राजनीतिक घटना क्रम तेज होगा और दल का कौन सा नेता किस उम्मीदवार के साथ रहेगा, यह देखना दिलचस्प होगा।

Leave a Reply