खुफिया कैमरे में कैद हुआ राशन कार्ड फीडिंग के नाम पर रुपया वसूलता कोटेदार

September 1, 2015 6:55 pm0 commentsViews: 559
Share news

एम सोनू फारूक

ration_01डुमरियागंज तहसील में राशन कार्ड फीडिंग के नाम पर गरीबों से रुपए वसूले जा रहे हैं। पीड़ितों का आरोप है कि बिना रुपया लिए कोटेदार उनके राशन कार्ड की फीडिंग नहीं करते। बसडिलिया गांव के कोटेदार अमरदीप को रुपए वसूलते हुए कपिलवस्तु पोस्ट ने अपने खुफिया कैमरे में कैद किया है। ग्रामीणों का आरोप है कि वसूली की रकम ऊपर बैठे अफसरों तक पहुंचाई जाती है क्योंकि कई बार शिकायत के बावजूद आपूर्ति विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की।

https://youtu.be/AJ4NA-0kukI

बसडिलिहा का कोटेदार अमरदीप ग्रामीणों से हर राशन कार्ड की फीडिंग के लिए 20-20 की वसूली हर गरीब से कर रहा है। रुपए नहीं देने की सूरत में कोटेदार उनके राशन कार्ड रद्द करने की धमकी देता है। कई ग्रामीणों ने यह भी दावा किया कि वे कोटेदार को दो से तीन बार रुपए दे चुके हैं। मगर अभी तक उनके कार्डों की फीडिंग नहीं हुई है।

डुमरियागंज की पूर्ति निरीक्षक सुनीता का कहना हैं कि फीडिंग के रुपए कंप्यूटर ऑपरेटर लेता है। अगर कोटेदार भी ग्रामीणों से रुपए मांग रहा है तो यह पूरी तरह अवैध है। वहीं मेहनतकश गरीबों जेब काटने वाले कोटेदार के बारे में एसडीएम रामजीवन वर्मा को जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा है कि अगर ऐसा हुआ है तो कार्रवाई की जाएगी।

 

(10)

Tags:

Leave a Reply


error: Content is protected !!