स्वास्थ्य विभाग में हुए अनैतिक ट्रांसफर निरस्त नही हुए तो अनिश्चितकाल धरना प्रदर्शन

July 22, 2021 8:55 am0 commentsViews: 194
Share news
अजीत सिंह
सिद्धार्थनगर। यूपी मेडिकल एण्ड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन ने चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के प्रमुख सचिव को निदेशक डा. राजा गणपति द्वारा सरकार की छवि धूमिल करते हुए प्रशानिक अनियमितता करते हुए अनैतिक रूप से 60 प्रतिशत लिपिक वर्ग का भारी पैमाने पर किये गए तबादले को निरस्त करने के लिए आंदोलन नोटिस पत्र लिखा है। 
इस बावत एसोसिएशन के प्रांतीय महामंत्री कुँवर हिरेश सरन सक्सेना ने विभाग के प्रमुख को पत्र दी है। एसोसिएशन के जिला महामंत्री कन्हैया लाल यादव ने जिलाध्यक्ष दीपेंद्र मणि त्रिपाठी के गैर मौजूदगी में जिलास्तरीय ज्ञापन पत्र जारी किया है। तबादला न रुकने की दशा में एसोसिएशन द्वारा आगामी 27 जुलाई से अनिश्चितकाल तक कार्य बहिष्कार व धरना प्रदर्शन किया जाएगा।
यूपी मेडिकल एण्ड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन शाखा, जनपद सिद्धार्थनगर के जिलाध्यक्ष दीपेंद्र मणि त्रिपाठी ने कपिलवस्तु पोस्ट से सोशल मीडिया के जरिए अपने संवर्गीय कर्मियों से कहा है कि-
सम्मानित साथियों,
जैसा कि आप सभी अवगत है स्वास्थ्य विभाग के मिनिस्ट्रियल संवर्ग के कर्मियों का व्यापक स्तर पर महिला, दिव्यांग कर्मियों सहित संगठन के पदाधिकारियों का भी विधि विरुद्ध 60 प्रतिशत ट्रांसफर 500 से 1000 किमी दूर जनपदों में किया गया है जिसके विरोध में यू पी मेडिकल&पब्लिक हेल्थ मिनिष्ट्रयल एसोशिएसन उत्तर प्रदेश के आह्वान पर प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालयों पर 19 जुलाई से धरना प्रदर्शन व कार्यबहिष्कार चल रहा है जो अनवरत 25 जुलाई तक चलेगा तथा 26 जुलाई को स्वास्थ्य भवन लखनऊ का घेराव किया जाएगा
फिर भी विधि विरुद्ध ट्रांसफर निरस्त नही किये गए तो 27 जुलाई से पुनः कार्यबहिष्कार व धरना प्रदर्शन जनपदों में अनिश्चितकाल तक होता रहेगा। इस आंदोलन को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद व राज्य कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय नेतृत्व द्वारा नैतिक समर्थन मिला है जिसके लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं तथा परिषद और महासंघ के जनपदीय पदाधिकारियों व अन्य सदस्यों से नम्र अपेक्षा करता हु की आंदोलन में अपना अमूल्य समय देकर आंदोलनरत साथियों का उत्साहवर्धन करें।

(187)

Leave a Reply


error: Content is protected !!