उसका बाजार: ताबड़तोड़ चोरियों के खुलासे में पुलिस विफल, निराशा व दहशत में डूबे नागरिक

February 15, 2024 12:24 PM0 commentsViews: 272
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। ताबड़तोड़ चोरियों से नागरिक पहले ही परेशान थे कि सोमवार की रात एक साथ चोरी की साथ घटनाओं से उसका बाजार थाना क्षेत्र में घबराहट मच गई है। थाना क्षेत्र के शेषपुर और पठानपुर मोड़ पर सात दुकानों व मकानों में हुई चोरी की वारदात में पुलिस के हाथ  72 घंटे बाद अब तक खाली हैं। पीड़ितों की उम्मीद पुलिस की सुस्त चाल के कारण अब टूटने लगी है। हालांकि पुलिस इस घटना का  जल्द पर्दाफाश करने के दावे रही है, मगर अब तक इस दिशा में कोई प्रगति न होने से नागरिकों में निराशाजनित दहशत भरती जा रही है। बता दें कि क्षेत्र के बृजमनगंज रोड स्थित शेषपुर और पठानपुर मोड़ सोमवार की रात चोर एक साथ सात दुकानों को निशाना बनाकर लगभग 8 लाख के जेवरात और नकदी चुरा ले गए थे।

चोरी की इस वारदात में पीड़ित पूनम का सर्वाधिक नुकसान हुआहै। परिजनों ने बताया कि वह चोरी की घटना के बाद से खाना नहीं खा रही और उसका रो-रोकर बुरा हाल है। उसे उम्मीद है कि पुलिस उसके जेवरात व नकदी समेत चोरों को पकड़ने में सफल होगी। लेकिन वारदात के 48 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। चोर पकड़ने की बात तो दूर अभी तक सुराग भी नहीं लगा सकी है। लेकिन जल्द पर्दाफाश करने का दावा कर रही है। इससे नागरिक दहशतजदा लगते हैं। इस संबंध में एसओ उसका रोहित उपाध्याय ने बताया कि चोरों को पकड़ने के लिए उसका पुलिस टीम लगी हुई है। सर्विलांस का भी सहारा लिया जा रहा है, शीघ्र ही चोरों को पुलिस गिरफ्तार करने में कामयाब होगी।

पहले हुई चोरी का नहीं हुआ है पर्दाफाश

अभी कुछ दिन पूर्व ही पुलिस पिकेट से सौ मीटर दूर दिवाकर दूबे के किराना की दुकान का रोशनदान तोड़कर चोर कीमती सामान और नकदी चुरा लिए थे। इसके अलावा स्टेशन रोड स्थित घनी आबादी के बीच से चोरों ने आशीष जायसवाल के मेडिकल स्टोर का ताला खोलकर काउंटर में रखा 69 हजार रुपये चुरा लिया था। अभी इन घटनाओं का भी खुलासा नहीं हुआ है। एक ही रात में शातिराना तरीके से सात जगहों पर चोरी कर चोरों ने अपने इरादे दिखा दिए हैं। नहीं पकड़े जाने की वजह से चोरों के हौसले बुलंद हैं और वह बेखौफ चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। इसकी वजह से इलाके में दहशत है।

 

 

Leave a Reply