अलीगढ़ यूनीवर्सिटी शिक्षा जगत में नबीला ने लहराया जिले का परचम

July 19, 2020 2:47 pm0 commentsViews: 259
Share news

सग़ीर ए ख़ाकसार

सिद्धार्थनगर। तालीम के मैदान में बेटियां कामयाबी के परचम लगातार बुलंद कर रही हैं।बढ़नी की नबीला जुनैद  ने सीनियर सेकेंडरी गर्ल्स अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से हाई स्कूल  की परीक्षा में 97.6 %  फीसदी अंक पाकर  क्षेत्र का नाम रोशन किया है।नबीला की इस कामयाबी पर क्षेत्र में खुशी की लहर है।

 नबीला के माता पिता उसकी  पढ़ाई को लेकर शुरू से ही बहुत संजीदा रहे हैं।पिता जुनेद फैसल बढनी में दवा व्यवसायी है तो माँ  नाजिश बेगम  एक साधारण गृहणी हैं।

जुनैद फैसल ने बताया कि नबीला शुरू से ही पढ़ने में बहुत प्रतिभा शाली थी उसकी आरंभिक शिक्षा ज़लमोना से हुई  है।माँ नाज़िश बेगम बिटिया की कामयाबी पर बहुत खुश हैं। नबीला की कामयाबी की असली वजह  उनकी वालिदा  की कड़ी मेहनत और तरबियत का नतीजा है.।नबीला जुनेद एक मध्यम वर्गीय परिवार की बेटी हैं वह अपने परिवार में सबसे बड़ी है। छोटी बहन फाइज़ा जुनेद कक्षा सात में पढ़ती है और सबसे छोटा भाई फैजान जुनेद यूकेजी में ।दोनों अपने क्लास में फर्स्ट आये हैं।नबीला ने अपनी कामयाबी का श्रेय माता पिता और अपने गुरुओं को देते हुए बताया कि वो पढ़कर लिख कर डॉक्टर बनना चाहती है ।

  नबीला की इस कामयाबी पर एस एस बी के सहायक कमाण्डेन्ट गौरव कुमार सिंह,तालीमी बेदारी के प्रदेश अध्यक्ष सग़ीर ए ख़ाकसार,वरिष्ठ सहायक श्रम आयुक्त शमीम अख्तर अंसारी,नपा सिद्धार्थ नगर के पूर्व चेयरमैन मो जमील सिद्दीकी, चेयरमैन निसार अहमद बागी,निज़ाम अहमद खान,मो इब्राहिम, इंजीनियर ज़ाहिद हई खान, मुजीबुल्लाह खान, जमाल खान, दिनेश चंद्र गुप्ता, अरशद मिर्ज़ा, अनुपम मोंगा, एस के गुप्ता, मौलाना अताउल्लाह मदनी, मौलाना अब्दुल अज़ीम मदनी, ज़ाहिद आज़ाद झंडा नगरी आदि ने बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

(239)

Leave a Reply


error: Content is protected !!