तांडव’ वेब सीरिज पर हंगामा जारी, हिंदू महासभा ने निर्देशक पर फिर कराया मुुकदमा

January 22, 2021 1:41 pm0 commentsViews: 124
Share news

अजीत सिंह

वेब सीरिज ‘तांडव’ को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। अब ग्वालियर के क्राइम ब्रांच थाना में भी तांडव वेब सीरिज के निर्माता, निर्देशक व लेखक पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। अखिल भारत हिंदू महासभा (हिमस) द्वारा यह एफआईआर बुधवार को दर्ज कराई गई है। अब तक इस वेब मूवी को लेकर 6 जगहों पर एफआईआर दर्ज हो चुकी है।

एनआईटी के मुताबिक ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने हिमस के दिये पत्र के आधार पर भारतीय दंड विधान 153-ए, 505 (1), 505 (2) की धाराओं में मामला दर्ज किया है। डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशू कृष्ण मेहरा एवं लेखक गौरव सोलंकी को नामजद आरोपी बनाया गया है। 

एफआईआर में हिमस ने लिखा है कि वेब सीरिज के प्रथम एपीसोड के 17वें मिनट में हिंदू देवता को भद्दे ढंग से प्रस्तुत किया गया है साथ ही उसमें हिंदू देवता को निम्नस्तरीय भाषा का प्रयोग करते हुए चित्रित किया गया है। वहीं फिल्म के 22 वें मिनट में जातिगत विद्वेश फैलाने वाले संवाद हैं। फिल्म में महिलाओं को भी खासा अपमानित किया गया है।

थाने पहुंची सैंकड़ों की भीड़, जताया आक्रोश

तांडव फिल्म को लेकर ग्वालियर के तमाम हिंदूवादी संगठनों में खासा आक्रोश है। क्राइम ब्रांच थाने में भी सैकडों लोग ‘तांडव’ के प्रति आक्रोश व्यक्त करने पहुंचे। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डाॅ. जयवीर भारद्वाज और विनोद जोशी के नेतृत्व में हिंदूवादी कार्यकर्ता एसपी अमित सांघी को आवेदन देने पहुंचे। इस दौरान चेतावनी दी गई की लगातार हिंदू धर्म और संस्कृति के खिलाफ अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर फूहड़ता परोसी जा रही है। यदि शासन गंभीरता से कार्रवाई नहीं करेगा, तो हिंदू संगठन इसका जवाब देंगे।

अब तक सीरीज पर 6 जगह एफआईआर

मालूम हो कि इससे पहले सीरीज पर 6 जगह FIR दर्ज हो चुकी है और सूचना प्रसारण मंत्रालय ने भी मामले का संज्ञान लिया है। उत्तर प्रदेश में  तांडव के खिलाफ FIR के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस के चार पुलिसकर्मी मुंबई पहुंचे हुए हैं। खबर है कि मुम्बई के घाटकोपर पुलिस स्टेशन में तांडव वेब सीरीज को लेकर FIR दर्ज हुई है,  IPC की धारा 153 (A) 295 (A) 505 IPC के तहत निर्माता, निर्देशक और कलाकारों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है

(117)

Leave a Reply


error: Content is protected !!