ताकीब रिजवी को सपा से निकालने की वजह ब्लाक प्रमुख चुनाव तो नहीं?

September 1, 2017 12:43 pm0 commentsViews: 960
Share news

नजीर मलिक

डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर। समाजवाद पार्टी सिद्धार्थनगर के बड़े नेता और पार्टी के जिला उपाध्यक्ष ताकीब रिजवी को समाजवादी पार्टी से बाहर कर दिया गया है। इसका एलान सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने करते हुए जिला अध्यक्ष को पत्र भेज कर अवगत कराया है। ताकीब रिजवी प्रधान संघ के बस्ती मंडल के अध्यक्ष भी हैं। रिजवी के निकाले जाने की वजह साफ नहीं की गई है।

नरेश उत्तम के लेटर में उन्हें पार्टी से निकष्कासित किये जाने का कोई कारण न बताते हुए कहा गया है कि उन्हें अनुशासनहीनता के आरोप में हटाया गया है। पार्टी के एक और जिला उपाध्यक्ष अफसर रिजवी ने उनके निकाले जाने की पुष्टि तो की, मगर निकाले जाने की वजह वह भी नही बता सके।

क्यों हटे ताकीब रिज्वी

ताकीब रिजवी को निकाले जाने का कारण भले ही कोई न बता पा रहा हो, मगर डुमरियागंज की सियासत को जानने वाले समझते हैं कि उन्हें ब्लाक प्रमुख के अविश्वास प्रस्तव में पार्टी लाइन के खिलाफ रहने की सजा दी गई है। दरअसल डुमरियागंज में सपा के ब्लाक प्रमुख मिठ्ठू यादव के खिलाफ भाजपा की ओर से अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है। इस लड़ाई में वह भाजपा से प्रमुख पद के दावेदार के पक्ष में खडे बताये जा रहे हैं।  कई लोगों ने भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष नरेन्द्र मणि के साथ उनकी ताजा फोटो भी वायरल किया है।

समझा जाता है कि भाजपा से उनकी निकटता को पार्टी ने गंभीरता से लिया है। इस बात को पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के संज्ञान में लाया गया और अखिलेश ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने का निर्देश दिया। डुमरियागंज में ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और वोटिंग 11 सितम्बर को होगी। इस चुनाव में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है।

(13)

Leave a Reply


error: Content is protected !!