नेपाल से लाई जा रही 80 लाख की चांदी बरामद, दो कथित तस्कर गिरफ्तार, जेल गये

March 30, 2023 1:32 PM0 commentsViews: 1375
Share news

नजीर मलिक

पकड़े गये कथित तस्करों के साथ प्रेसवार्ता करते एसपी अमित कुमार आनन्द

सिद्धार्थनगर।जिला मुख्यालय के बीच से बहने वाली जमआर जमुआर नदी के निकट पुलिस की विशेष टीम ने एक कार से लगभग एक कुंतल चांदी बरामद  कर तो तस्करों को गिरफतार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक बुधवार रात को बरामद हुई चांदी नेपाल से लाई जा रही थी।जिसकी कीमत लगभग 80 लाख रुपये बताई जा रही है। पकड़े गये दोनों तस्करों को जेल भेज दिया गया है।

क्या है तस्करी की पूरी कहानी

बताया जाता है कि पुलिस को बुधवार को यह सूचना  मिली कि कुछ तस्कर नेपाल से चांदी की बड़ी खेप लेकर जिला मुख्यालय होते हुए  लखनऊ की तरफ निकलने वाले हैं। इस सूचनस के बाद ही पुलिस कप्तान अमित कुमार आंनन्द ने अफसरों के साथ आनन  फानन में बैठक कर सदर थानाध्यक्ष सतीश कुमार सिंह व एसओजी प्रभारी शेषनाथ यादव के संयुक्त नेतृत्व  में एक विशेष टीम का गठन कर  तस्करों को पकड़ने के लिए लगाया। इसनिर्दा  के बाद  से ही 9 सदस्यीय टीम ने जमुआर पुल और झंडेनगर बाईपास के बीच रुटीन वाहन चेकिगं का नाटक करते हुए अपनी घेराबंदी कर दी।

कैसे हुई तस्करों की घेराबंदी

बताया जाता है कि पुलिस टीम को रात आठ बजे के लगभग अपनी मेहनत सफल होतेदिखी जब वहां एक बाहरी  नम्बर प्लेट वाली क्रेटा कार आती दिखी। इसके बाद पुलिस टीम चौकन्नी हो गई।करीब आने पर पुलिस  टीम ने कार को रोक लिया। मगर उन्हें कार में कुछ न मिला।  गौर से छानबीन करने पर उन्हें कार की सीट के नीचे बने विशेष बाक्स में 96 किलोग्राम चांदी बरामद हुई। कार में चालक समेत दो लोग सवार थे।

क्या  बताया पूछताछ में

बाद में पलिस माल औरभियुक्तों  को सदर थाने लाई। पूछताछ में दोनों ने अपना नाम राजेन्द्र दुबे ग्राम अहिना, थाना मानधाता जिला  सुल्तानपुर और  सुरेश सिंह थाना डागी आगरा बताया है। उन्होंने पूछताछ में बताया कि  नेपाल का एक आदमी उन्हें माल देने भारतीय क्षेत्र के ककरहवा कस्बे में आयाथा।  इसे आगरा में बेच कर भारी  मुनाफा कमाने का इरादा था।

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आंनंद ने अपनी प्रेस कान्फ्रेंस में चांदी की कीमत लगभग 80 लाख बताया है। उन्होंने बताया कि दोनों अभियुक्तों को जेल  भेजा जा रहा  है।

 

Leave a Reply