तुलसियापुर कठेला मार्ग डूबा, हजारों एकड़ फसल के साथ करोडों की सड़क जलमग्न 

August 31, 2021 12:25 pm0 commentsViews: 274
Share news

निजाम अंसारी

 

 

सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत तुलसियापुर चौराहे से झूँगहवा होते हुए कठेला को जोड़ने वाली सड़क पूरी तरह से जलमग्न हो चुकी है। अभी हाल ही में करोडों की लागत से बने इस सड़क के किलोमीटर एक को छोड़कर किलोमीटर 2 से दस तक पूर्णरूप से कई दिनों से डूबा हुआ है। इस मार्ग से आने जाने वाले ग्रामीणों का गांव से बाहर निकलना दूभर हो गया है। क्षेत्र की हजारों एकड़ कृषि भूमि फसल सहित कई दिनों से बाढ़ के पानी मे डूबी है, किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें बढ़ गईं है।

बता दें कि उक्त मार्ग पर तुलसियापुर, भूतहिया, झूँगहवा, कठेला सहित पचासों गांवों के लोगों का आना जाना रहता है। इस क्षेत्र के हजारों एकड़ कृषि भूमि जलमग्न है जिससे ग्रमीणों के निवाले के लिए धान के रोपे गए पौधे गलने और सड़ने लगे हैं। ग्रामीणों की मानें तो प्रशासन की तरफ से इंतजाम नाकाफी है। सड़क पर तेज रफ्तार से पानी की धारा बह रही है।

क्षेत्रीय विधायक चौधरी अमर सिंह ने बाढ़ क्षेत्र का दौरा किया है और फसलों का मुआवजा दिलवाने का भरोसा दिया है। बहरहाल इस प्रलयंकारी भीषण बाढ़ के आने से क्षेत्र की जनता के फसल नुकसान तो हो रहा है ऊपर से अच्छी खासी मशक्कत के बाद पीडब्ल्यूडी द्वारा करोड़ों की लागत से बनाई गई सड़क भी बर्बाद हो रही है।

(244)

Leave a Reply


error: Content is protected !!