पहले तलाक़ दिया, दुबारा निकाह किया, फिर जिन्दा जलाकर मार ड़ाला

July 4, 2017 3:26 PM0 commentsViews: 429
Share news

बहराइच। जिले के नानपारा इलाके की रहने वाली एक 22 वर्षीय महिला का विवाह उसकी जिंदगी के लिएभारी पड़ गया।हुआ कुछ यूं है की तकिया सरैया गांव की रहने वाली साक़िया का निकाह तीन साल पहले पूरे रीति रिवाज के साथ नियामत के बेटे राजन के साथ हुआ था। जानकारी के मुताबिक निकाह के बाद उसे दहेज़ की मांग को लेकर लगातार परेशान किया जा रहा था।.

मामला इस कदर आगे बढ़ा की तीन माह पहले साक़िया के पति ने तलाक देकर घर से भगा दिया। जिसके बाद मायके के लोगों और इलाके के संभ्रांत काजी और मौलवी के दखल के बाद राजन पत्नी को साथ रखने कोराजी हो गये। परिजनों के मुताबिक दोनों का फिर से निकाह हुआ। उसके बावजूद दहेज़ लोभियों का पारा जरा भी कम नहीं हुआ और दहेज़ की मांग के लिए फिर प्रताड़ित किया जाने लगा।

आलम ये रहा की मांग पूरी न होने से आहत दहेज लोभीससुराली जनों ने मिलकर साक़िया की पिटाई के बाद घरके अंदर जिन्दा जलाने का दुस्साहसिक कांड कर डाला।इस घटना से इलाके में सनसनी का माहौल छा गया।घटना के बाद से सभी आरोपी फरार चल रहे हैं। वहींपुलिस मामले की तफ़्तीश में जुटी हुयी है।

सूचना पाकर प्रभारी निरीक्षक आलोक राव ने मौके परपहुंचकर अधजले शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम केलिए भेजा है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मृतका केपिता की तहरीर पर पति राजन, ससुर नियामत व साससाकरुन के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गईहै। फरार आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

Leave a Reply