मछली पकड़ने गए तीन युवक ताल में डूब, दो शव बरामद, गांव में कोहराम

August 7, 2020 12:27 pm0 commentsViews: 890
Share news

— एनडीआरएफ व पीएसी की संयुक्त टीम ने दो युवकों के शव को ताल से निकाला बाहर

शिव श्रीवास्तव

 महराजगंज। बृजमनगंज थाना क्षेत्र के धानी बाजार में मछली पकड़ने गए तीन युवकों की ताल में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई।  गुरुवार की दोपहर एनडीआरएफ व पीएससी की टीम ने दो युवकों का शव ताल से बाहर निकाला। जबकि एक युवक अभी लापता है। तीनों युवक ग्राम कानापार के रहने वाले थे। उनका नाम धर्मेंन्द्र, बलराम और प्रमोद है। सभी की औत उम्र 24 साल है। इस घटना से कानापार समेत धनी बाजार क्षेत्र में कोहराम मचा है। मृतकों के घरवालों का रो रो कर बुराहाल है।

खबर के अनुसार बुधवार की रात नौ बजे ग्राम सभा कानापार निवासी प्रमोद पुत्र परदेशी (35) बलराम पुत्र सेवक (25), धमेन्द्र पुत्र गंगाराम साहनी उम्र 25 वर्ष घर से एक बाइक पर सवार होकर हमेशा की तरह  कानापार के ताल  में मछली के शिकार पर गए थे। तीनों ने ताल पर पहुंच कर बाइक खड़ा किया और नाव लेकर ताल में उतर गये। उस समय रात के दस बज रहे थे। गांव वालों के अनुसार उसी समय खौफनाक आधीं के साथ तेज बरसात भी शुरू हो गई।

गुरुवार की सुबह कुछ लोगों ने ताल के किनारे खड़ी बाइक खड़ी तो सूचना पाकर तीनों युवकों के घरवाले घर वाले भी वहां पहुंच गए। लेकिन युवकों का कुछ पता नहीं चला। जिस बांस से नाव को चलाया जा रहा था, वह पानी में तैरता मिला। लेकिन नाव और तीनों युवकों का पता नहीं चल सका। घटना की सूचना पाकर क्षेत्र में तैनात एनडीआरएफ व पीएसी की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई। लगभग दस बजे पूर्वान्ह से तीनों के शवों की तलाश शुरू हुई। इसमें गोताखोर भी लगाये गये।

बताते है कि गुरुवार की दोपहर में एनडीआरएफ की टीम ने प्रमोद का शव गहरे पानी से बरामद किया। उसके लगभग एक घंटे बाद बलराम का भी शव बरामद हुआ। लेकिन तमाम प्रयासों के बाद भी धर्मेंन्द्र का शव बरामद नहीं हो सका। समाचार लिखे जाने तक एनडीआरएफ की टीम ताल में लापता तीसरे युवक के शव की खोजबीन कर रही थी।

(862)

Leave a Reply