सावधान! पत्रकार बन कर लोगों को लूट रही एक ठग सुंदरी, आप भी आ सकते हैं जाल में

April 19, 2016 4:10 pm0 commentsViews: 777
Share news

नजीर मलिक

यही है कथ्‍िरत पत्रकार सुंदरी की इंडिगो कार

यही है कथित पत्रकार सुंदरी की इंडिगो कार

सिद्धार्थनगर। अगर आपके गांव में काई सुंदर सी युवती किसी इंडिका कार से पहुंचे। उसकी कार पर प्रेस और उत्तर प्रदेश सरकार दोनों लिखा हो तो आप समझ जायें कि वह एक ठग सुदरी है और आप उसकी बातों में बिलकुल न आयें। उलटे पुलिस को सूचना दें

जी हां, जिले में इस वक्त एक ऐसी ही ठग सुंदरी घूम रही है। उसके पास एक इंडिगो कार है, जिस पर प्रेस व उप्र शासन दोनों अंकित है। वह अक्सर ब्लाक लेबिल के अफसरों, प्रधानों, सेक्रट्री आदि को अर्दब में लेती है और मामले का भंडा फोड़ करने की धौसं देकर उनसे रकम ऐंठती है।

पिछले दिनों उस युवती ने बढ़नी ब्लाक को निशाना बनाया और बीडीओ को अर्दब में लेने के बाद उसने कई सेक्रेट्री और प्रधानों से रकम वसूला। इसके बद उसने शोहरतगढ़ की कई ग्राम पंचायत में दांव आजमाया। अब उसके इटवा, डुमरियागंज की तरफ जाने की संभावना है।

खुद को सरकारी पत्रकार बताती है

मिस डोली नाम से अपना परिचय देने वाली उक्त महिला बताती है कि वह सरकारी पत्रकार है इसलिए उसकी कार पर प्रेस और उत्तर प्रदेश शासन दोनो के स्टिकर लगे हैं। वह पैसे नहीं देने पर सीबीआई जांच तक कराने की धमकी देती है। अब तक वह दर्जनों को शिकार बना चुकी है।

कैसे करती है ठगी

दरअसल इस वक्त इंटरनेट पर हर ब्लाक और ग्राम पंचायत की सूचना दर्ज है। वह उसे पढ़ती है। इसके बाद किसी प्रधान या सेक्रेट्री आदि से मिल कर विकास योजनाओं में भ्रष्टाचार का हवाला देकर उन्हें अर्दब में लेती है। चूकि आम तौर से योजनाओं में गड़बड़ी होती भी है, इसलिए लोग डर भी जाते हैं।

युवती संदर है और अंग्रेजी भी बालती है। गांवों का रिकार्ड उसके पास रहता भी है। इसलिए बातचीत में लोग उसके प्रभाव में आ जाते हैं। फिर वह जांच कराने की धमकी देकर रकम वसूलती है।

बढ़नी के प्रधान संघ के अध्यक्ष कमर आलम ने बताया कि कुछ दिन पूर्व वह युवती ग्राम पंचायत भरौली, बरगदवा, टीसम और स्वय उनसे भी पांच पाच हजार वसूल कर ले चुकी है।

कौन नेता है उसका संरक्षक

इस बारे में बढ़नी ब्लाक के बीडीओ ने बताया कि एक नेता के फोन पर सिफारिश करने पर उन्होंने उसे कुछ कागजात मुहेया कराये। वह नेता आखिर कौन है? इस बारे में बीडीओ ने खुलासा नहीं किया, लेकिन मामले की जांच की बात जरूर कही। बढ़नी पुलिस भी इस तरह की जानकारी से इंकार कर रही है।

(2)

Leave a Reply


error: Content is protected !!