Thank You- 5 साल की अवनी चतुर्वेदी ने 3 साल की सनाया खान के किडनी के इलाज के लिए जुटाये लाखों रुपये

October 29, 2020 3:59 pm0 commentsViews: 279
Share news

जात धर्म से परे हट कर लोगों ने भेजा अयाना खान को तकरीबन ढाई लाख रुपये की मदद

सनाया के इलाज के लिए अवनी चतुर्वेदी का वीडियो बना मददगार -बजरंग बहादुर सिंह विधायक

शिव श्रीवास्तव 

बीमार अयाना खान के लिए फरिश्ता बननेे वाली बिटिया अवनी चतुर्वेदी

महराजगंज़। तीन साल की बच्ची सनाया खान के दोनों गुर्दे खराब हो चुके थे। उसके इलाज के लिए लाखों की जरूरत थी, मगर उसका परिवार इलाज का खर्च उठा पाने में सक्षम न था। इस पर उसकी जिंदगी बचाने के लिए पांच साल की एक अन्य बच्ची अवनी आगे आयी और उसने अयाना के लिए कुछ ऐसा किया कि लोग दंग रह गये। उसने न केवल अयाना के लिए लाखों जुटा लिए बल्कि अन्य लोगों को एक मानवतापूर्ण संदेश भी दे दिया

महाराजगंज (यूपी) जिले के फरेंदा कस्बे के शनिचराहिया मोहल्ला निवासी बबलू खान की 3 वर्ष की बच्ची  सनाया का दोनों गुर्दा खराब हो गया। उक्टरों ने उसके इलाज केलिए  कम से कम ८ लाख रुपये की जरूरत बतायी। लेकिन बबलू की गरीबी के कारण यह संभव न था। वह अपनी बच्ची की दलाज नन कर पाने के कारण बेहद दुखी था। जुुबैर अहमद उर्फ बबलू फरेंदा कस्बे में ही स्टार हास्पीटल में बच्ची का इलाज करवा रहा था।

बताते है कि अस्पताल की प्रबंधक नीना चतुर्वेदी की पांच साल की बच्ची अवनी चतुर्वेदी अनाया का इलाज और उसके पिता व परिवार को रोते अक्सर देखती। श्रीमती नीना चतुर्वेदी ने एक दिन देखा कि उनकी बेटी अवनी यों ही मोबाइल उठाये लोगों से बीमार सनाया के गुर्दे केलिए  इलाज के लिए ईश्वर व लोगें से पैसे की अपील कर रही है। अवनी की ईश्वर से यह प्रार्थना बहुत ही मार्मिक थी।अवनी की तड़प देख श्रीमती नीना चुतुर्वेदी ने चुपके से अपने मोबाइल से विडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। जिसे देख क्षेत्रीय विधायक बजरंग बहादुर सिंह ने वायरल कर दिया।

विडियो इतना मार्मिक था कि उसे जिसने भी देखा उसकी आंखें भर आईं। लोगें ने सनाया के परिवार के एकाउंट में पैसे भेजने शुरू कर दिए। जो अब तक ढाई लाख तक पहुंच चुके हैं। अवनी के प्रयास पर सनाया खान की जान बचाने के लिए सभी धरम के लोगों द्धारा दिल खोल कर मदद देना इस बात का प्रमाण है कि देश में आज भी गंगा जमुनी तहजीब की जड़ें बेहद मजबूत हैं।

इस सम्बंध में क्षेत्र के भाजपा विधायक बजरंग बहादुर सिंह ने अवनी चतुर्वेदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि 5 वर्ष की बेटी ने इस वीडियो के माध्यम से लोगों को प्रेेरित किया। वह निश्चित ही  प्रशंसा की पात्र है। नगर पंचायत अध्यक्ष आनंद नगर राजेश जायसवाल ने कहा कि सनाया के इलाज का माध्यम बनी अवनी चतुर्वेदी को शुभकामनाएं इस बात पर देते हैं उन्होंने सभी लोगों को वीडियो के माध्यम से इसकी जानकारी दी।

 अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासभा के पूर्व जिला अध्यक्ष एवं ग्राम प्रधान परमात्मा विश्वकर्मा ने भी सनाया के इलाज में कुछ आर्थिक मदद देते हुए कहा कि छोटी सी बच्ची ने पूरे सोशल मीडिया पर अपनी एक बहन सनाया के मदद का  माध्यम बनी, इसकी जितनी प्रशंसा की जाए बहुत कम है।

(260)

Leave a Reply


error: Content is protected !!