लूट और चोरी की ताबड़तोड़ घटनाओं से थर्राया सिद्धार्थनगर, कुछ करिए कप्तान साहब!

January 15, 2016 1:14 PM1 commentViews: 1705
Share news

नजीर मलिक

chori

सिद्धार्थनगर। जिले में लूट और चोरियों की बाढ़ आ गई है। हर रात हो रही चोरी की घटनाओं ने ग्रामीणों की नींद उड़ा दी है। हर तरफ खौफ बढ़ता जा रहा है, मगर पुलिस विभाग के खर्राटेे नहीं टूट रहे हैं।

शुक्रवार की सुबह कई चोरियों की खबर से हुआ। बर्डपरु इलाके के पिपरसन गांव में चोरों का गिरोह नंदलाल के घर से तकरीबन एक लाख का सामान उड़ा ले गये। इसी इलाके के बेनीपुूर पुरैना में चोरों ने धावा बोलाा, मगर ग्रामीण चोरों का खदेडने में कामयाब रहे।

और तो और मुख्यालय के बेलसड़ वार्ड में भी चोरों ने बीती रात धावा बोल कर एक व्यक्ति के घर का माल मत्ता उड़ा लिया। यह एरिया पुलिस अधीक्षक के आवास से सटा हुआ है।

इससे पहले दिन बढ़नी थाना क्षेत्र के परसा दिवान गांव में तीनन चोरियां हुई, तो इटवा और बिस्कोहर में लूट और चोरी के मामले प्रकाश में आये। डुमरियांज में मोतीगंज चौरहें के आगे के गांवों में चोर लगातार दस्तक दे रहे हैं।

जिले के तमाम थाना क्षेत्रों में हो रही ताबड़तोड़ चोरियों से जनमानस भयभीत है। ग्रामीण चोरों के बढ़ते हौसलों का कारण पुलिस की गश्त में आई ढिलाई बताते हैं। ग्रामीणों ने अब गांवों की सुरक्षा के लिए खुद ही रात में पहरा देना शुरु कर दिया है।

जिले में पिछले चार महीनों से लूट और चोरी का सिलसिला शुरू हुआ था। दीवाली की पूर्व संध्या पर बढ़नी में चोरों ने घर में घुस कर गृहस्वामी धनश्याम और उसकी पत्नी की हत्या की थी, तब से आज तक यह सिलसिला जारी है।

इस बारे में अपर पुलिस अधीक्षक मंशाराम गौतम का कहना है कि पुलिस गश्त बढाने के निर्देश दिये जा चुके हैं और कई चोरों को पकड़ा भी जा चुका है। लेकिन कई चोरों को पकड़ने पर भी बात बनती नहीं दिख रही। इसलिए पुलिस प्रमुख को कुछ और कड़े कदम उठाने ही होंगे।

1 Comment

Leave a Reply