वाह रे पुलिस! अनाज सहित सुबह को कोटेदार पकड़ा, पैसे लेकर शाम को छोड़ दिया

October 15, 2018 4:39 PM0 commentsViews: 517
Share news

 

अमित श्रीवास्तव

मिश्रौलिया, सिद्धार्थनगर। इटवा तहसील अन्तर्गत स्थित ग्राम पंचायत होरिलापुर के कोटेदार को खाद्यान्न बेचते हुए  दबोच लिया। स्थानीय पुलिस ने मौके से चालीस बोरा खाद्यान बरामद किया, मगर बाद में पुलिस ने खरीदार और कोटेदार दोनों को अश्चर्यजनक ढंग से छोड़ दिया। यह घटना क्षेत्र में चर्च का विषय बनी हुई है।

जानकारी के मुताबिक मिश्रौलिया पुलिस को रविवार को सूचना मिली की क्षेत्र के  होरिलापुर गांव स्थित सरकारी कोटे की दुकान का कोटेदार रतनपुर गरीबों का खाद्यान्न ब्लैक में बेच रहा है। सूचना पाकर पुलिस ने कोटेदार की दुकान पर छापा मारा और मौके पर लगभगग 40 बोरी गेहूं -चावल पास के गांव रतनपुर के एक बनिया के हाथ बेंच रहा था, पुलिस क्रेता –बिक्रेता दोनों को पुलिस थाने पर लाई परन्तु पूछ -ताछ कर मामले की लीपा पोती कर दिया गया। !

कालाबाजारी करते समय रंगे हाथ कोटेदार और खरीदार के पकडे़ जाने के बाद शाम को दोनों को छोड़ दिया गया। यहीं नहीं बाद में कोटेदार ने 40 बोरी खद्यान्न को पुनः ठिकाने लगा दिया। इस मामले को लेकर क्ष्रेत्र में पुलिस की काफी किरकिरी हो रही है। लोगों ने पूरे प्रकरण का विडियो भी बना रखा है।

इस घटना की व्यापक चर्चा है। क्षे़त्र के जागरूक नागरिक हरिहर यादव, जुगुल निषाद, केवला, सुरेन्दर, विक्रम निषाद  आदि लोगों ने उपजिलाधिकारी इटवा से इस गंभीर प्रकरण की जांच कर इसमें लिप्त दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। उनका कहना है कि पूरे प्रकरण की विडियो रिकार्डिंग के बाद भी दोषी को पुलिस द्धारा छोड़ना जांच का विषय है।

Leave a Reply