तीन बालकों की जमुआर नदी में डूब कर दर्दनाक मौत, ज़िला मुख्यालय पर कोहराम

July 1, 2024 9:17 PM0 commentsViews: 291
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। ज़िला मुख्यालय स्थित पुरानी नौगढ़ चौकी के पीछे जमुआर नदी में डूबने से तीन किशोरों की दर्दनाक मौत हो गई है। घटना सोमवार को दोपहर में करीब तीन बजे घटी। मृतकों का नाम 13 वर्षीय रूद्र पुत्र विनोद, 12 वर्षीय सफी पुत्र सलीम और आयुष पांडेय पुत्र अनूज पांडेय निवासी मोहल्ला भगत सिंह थाना सदर है। इस दर्दनाक घटना से ज़िला मुख्यालय पर कोहराम मच गया है।

बताया जाता है कि दोपहर तीन बजे गर्मी के कारण तीनों बालक जमुआर नदी में नहाने गए थे। नहाते समय वे गहरे पानी में चले गए। इनके आसपास नहा रहे अन्य बच्चों ने तीनों को डूबते देखा तो शोर मचाया, शोर सुनकर जब तक लोग मौके पर पहुंचते तीनों नदी में डूब गए। मौके पर पहुंचे लोगों ने इनकी तलाश शुरू की। काफी देर बाद तीनों को बाहर निकाला गया। मौजूद लोग इन्हें लेकर माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कालेज के इमरजेंसी में पहुंचे। वहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी होने पर एएसपी सिद्धार्थ भी मेडिकल कालेज पहुंकर स्थिति की जानकारी ली।

बता दें कि पुरानी नौगढ़ चौकी से कुछ दूर से होकर जमुआर नदी गुजरती है। यहां पर आसपास के गांव एवं मोहल्लों के काफी बच्चे अक्सर नहाने पहुंचते हैं। घटना के समय भी काफी संख्या में बच्चे नदी में नहा रहे थे। इसी बीच तीनों किशोर नदी में लगे एक ह्यूम पाइप के एक छोर से पानी में घुसे और दूसरे तरफ निकलने की कोशिश में थे कि पानी के तेज धार में वह बहते हुए गहरे पानी में चले गए। पुरानी नौगढ़ चौकी प्रभारी अनूप कुमार मिश्रा ने बताया कि स्वजन कानूनी कार्रवाई नहीं चाहते थे, ऐसी स्थिति में शव का पंचनामा कर स्वजन को सौंप दिया गया है। इस घटना से पुरानी नौगढ के वार्डों में शोक ब्याप्त है।

Leave a Reply