Breaking News़- हल्लौर कस्बे से चोरी की 15 बाइक बरामद, तीन शातिर चोर गिरफ्तार, कई अन्य चोरियों का खुलासा

March 19, 2018 4:15 pm0 commentsViews: 1239
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। वाहन चोरी के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत सिद्धार्थनगर पुलिस की स्वाट, सर्विलांस और डुमरियागंज पुलिस टीम ने  15 माटरसाइकिलें बरामद करते हुए तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों की गिरफ्तारी  सोमवार सुबह तकरीबन 6 बजे डुमरियागंज थाने के हल्लौर के करीब नहर पुलिया पर हुई। पकड़े गये लोगों ने बाइक से इतर अन्य चोरियों की बात भी स्वीकर की है। इस खबर से पूरे इलाके में सनसनी छा गई है।

बताया जाता है कि सर्विलांस टीम के प्रभारी उपनिरक्षक आलोक श्रीवास्तव की महत्वपूर्ण सूचना पर आज सुबह स्वाट टीम के प्रभारी सौदागर राय, एसओ डुमरियागंज राजेन्द्र बहादुर सिंह ने मय फोर्स डुमरियागंज थाने के करीब कस्बा हल्लौर की नहर पुलिया के पास मोटर सायकिल की चेकिंग कर रहे थे। तभी तीन बाइक सवार उधर से गुजरे। पुलिस ने उन्हें रोका। पुलिस द्धारा मांगने पर वे कोई कागज प्रस्तुत न कर सके।

इस दौरान उनकी बात चीत व हाव भावसे कुछ शक हुआ। सख्ती से पूछ ताछ पर उन्होंने मोटर साइकिलों के चारी होने की बात स्वीकार की और अपना नाम अकबर अली, अब्दुल्लाह व अकील चौधरी बताया।  तीनों ने बताया कि वह हल्लौर में अकबर अली के गैराज पर इन्हें रखने जा रहे थे। वहां और भी बाइक रखी हुई हैं।

इस जानकारी के बाद पुलिस वाले चौंक पड़े। आनन फानन में पुलिस वालों ने अकबर के गैराज पर छापा मारा। जहां से एक दर्जन बाईक, तीन खुली बाइक के पार्ट, के साथ कुछ बर्तन, अनाज और गैस सिलेंडर भी बरामद हुए। पुलिस ने माल बरामद कर तीनों को हिरासत में ले लिया। पकड़े गये लोगों में अकबर हल्लौर का निवासी है। अब्दुल्लाह इसी थाने के रसूलपुर, और शकील चौधरी भगवानपुर के निवासी हैं।

इस सम्बंध में एसपी सिद्धार्थनगर धर्मवीर सिंह ने प्रेसवाता में बताया कि इन लोगों ने गत 26 फरवरी को ग्राम सेमुआडीह के स्कूल का ताला तोड़ कर भी चारी की थी।  जिसे उन्होंने खुद कबूल किया है। यमाचार लिखे जाने तक पुलिस ने तीनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 41/411,  413,  419, 420,  467, 468, व 471 के तहत मुकदमा कायम कर जेल भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस की संयुक्त  टीम को 5 हजार रुपये का इनाम दिया है।

 

(989)

Leave a Reply


error: Content is protected !!