नलकूप विभाग में पचास लाख की चोरी का खुलासा, 10 लाख का माल बरामद, दबोचे गये तीन चोर

January 11, 2016 4:19 pm0 commentsViews: 542
Share news

संजीव श्रीवास्तव

प्रेस से बात करते एसपी अजय कुमार साहनी और पुलिस वालों के बीच खड़े कथित चोर

प्रेस से बात करते एसपी अजय कुमार साहनी और पुलिस वालों के बीच खड़े कथित चोर

सिद्धार्थनगर। उसका बाजार पुलिस, स्वाट एवं सर्विलांस टीम के संयुक्त प्रयास से तीन माह पहले हुयी नलकूप खंड में हुयी 50 लाख रुपये की चोरी का खुलासा करते हुए 10 लाख के माल समेत तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया है। खुलासे में शामिल पुलिस के जवानों में पुलिस अधीक्षक ने 5000 रुपये का इनाम दिया है।

सोमवार को पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने अपने कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में इस खुलासे की जानकारी दी। उन्होंने बताया 5 जनवरी को उसका थाने में वादी ओंकार नाथ पांडेय निवासी सेखुई ने मरवटिया व हथिवड़ताल के बीच विद्युत काटकर चोरी करने का मुकदमा दर्ज कराया था।

सोमवार की तड़के मुखबिर सूचना पर उसका बाजार पुलिस, स्वाट एवं सर्विलांस टीम ग्राम मरवटिया पुल पर पहुंची। वहां तीन संदिग्ध दिखायी पड़े। पुलिस को देखकर वह भागने लगे। पुलिस के जवानों ने दौड़ाकर तीनों को पकड़ा।

पकड़े गये लोगों में गोरखपुर जनपद के चिलुवाताल अन्तर्गत ग्राम नकहा-2 पंडितपुरवा निवासी मनीष गिरी उर्फ मुन्ना गिरी, अवधेश गिरी एवं सिद्धार्थनगर थानाक्षेत्र के ग्राम सोहांस बाजार निवासी भुनेश्वर गोस्वामी शामिल हतीनों की निशानदेही पर यूएसयू- 0434 नम्बर की चोरी हुई सरकारी ट्रक, ढाई कुंतल विद्युत तार, दो आरी, एक पिलास, 20 मीटर रस्सी, स्क्रैप, वेयरिंग एवं सेनगार्ड बरामद कर लिया।

पकड़े गये चोरों ने नलकूप विभाग एवं विद्युत तार चोरी की घटनाओं में शामिल होने की बात कबूल की। वैसे पुलिस अभी यह नहीं बता पा रही है कि नलकूप खंड की 50 लाख की चोरी का शेष माल कहां है?

(8)

Leave a Reply


error: Content is protected !!