तिलक इंटर कॉलेज बांसी में छात्र एवं छात्राओं को यातायात  नियमों के गुर सिखाए गए

November 16, 2022 6:22 PM0 commentsViews: 206
Share news

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। रोटरी क्लब सिद्धार्थनगर एवं पुलिस प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में बांसी के तिलक इंटर मीडिएट कालेज में छात्र छात्राओं को यातायात के नियमों हेलमेट, सीटबेल्ट, मोबाईल प्रयोग आदि के बारे विस्तृत जानकारी दी गई।

कार्यक्रम में पुलिस क्षेत्राधिकारी देवी गुलाम सिंह ने बच्चों को यातायात के बारीक नियमों के बारे में बताया और सदैव उसको पालन करने तथा परिवार के अन्य सदस्यों को पालन करने हेतु प्रेरित करने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों की जानकारी होने के बावजूद भी बहुत से लोग इन नियमों पर अमल नहीं करते जिससे आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं, यदि दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करें, चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करें, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग ना करें, तो हम दुर्घटना से बच सकते हैं।

विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. कृष्ण कुमार ने कहा कि यदि हम सतर्क और सचेत होकर वाहन चलाये तो बहुत हद तक दुर्घटना से बच और अन्य को बचा सकते हैं। जिला उपाध्यक्ष माध्यमिक शिक्षक संघ सिद्धार्थनगर हरेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि नाबालिग हाथों तथा अप्रशिक्षितों के द्वारा सड़क पर वाहन चलाने के कारण भी तमाम प्रकार की दुर्घटनाएं हो रही है, इससे हम सभी लोगों को बचाव करना चाहिए।

रोटरी क्लब के सचिव अरुण कुमार प्रजापति ने अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए उपस्थित छात्र छात्राओं को सड़कों पर नियम के अनुसार पैदल चलने व वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया। ट्रैफिक सिग्नल के बारे में विस्तृत रूप से बताया। उन्होंने कहा कि यदि हम यातायात के नियमों का पालन करेंगे तो खुद तो सुरक्षित रहेंगे ही साथ ही साथ परिवार वालों को विपरीत परिस्थितियों से बचा सकते हैं।

नितेश पांडेय ने भी उपस्थित लोगों के प्रति आभार प्रकट किया।अमित त्रिपाठी ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आप अपने घर के सदस्यों को इन नियमों को बताने और समझाने का काम अवश्य करियेगा। कार्यक्रम का संचालन विकास पांडेय ने किया।

इस दौरान लोकपति सिंह, कमलेश कुमार, जयराम यादव, वकील अहमद खान, शिव आश्रय, मनोज कुमार सिंह, आवेग शर्मा, आसिफ अली, गोबिंद, ग्रीश चौधरी, अश्वनी कुमार, आदि उपस्थित रहे तथा छात्र-छात्राओं में विकास द्विवेदी, आकाश कुमार, अनामिका मिश्रा, अनिकेत मिश्रा, शिवांगी मिश्रा, संजना, मीनू, ममता, रोशनी ने भी संबोधित किया।

Leave a Reply