नेपाल के झुमसा में दो भारतीय युवकों की डूबने से दर्दनाक मौत, घूमने गये थे दोनों युवक

June 11, 2024 1:04 PM0 commentsViews: 732
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। नेपाल के लुम्बिनी क्षेत्र में पिछले 24 घंटे के भीतर दो अलग-अलग घटनाओं में दो भारतीय युवकों की डूबने से मौत हो गई। मृतकों में एक गोरखपुर और एक कानपुर का रहने वाला था। घटना लुम्बिनी के करीब पर्यटन स्थल झुमसा क्षेत्र में तिनाऊ नदी में घटी बताई गई है। तिनाऊ नदी को सिद्धार्थनगर जिले में कूड़ा नदी के नाम से जाना जाता है।


नेपाल के जिला पुलिस कार्यालय पाल्पा के सूचना अधिकारी पुलिस उपनिरीक्षक सुगंध श्रेष्ठ के अनुसार, भारत से घूमने आए 15 से 16 युवक सोमवार दोपहर तिनाउ ग्रामीण नगर पालिका के वार्ड नंबर 3 में स्थित बुटवल पावर कंपनी के बांध में विद्युत डैम साइड में तैरने गए थे। उस दौरान तैरते हुए एक युवक अचानक गहरे पानी में चला गया और पानी की लहरों में फंस कर डूब गया। किसी तरह मामले की जानकारी पुलिस को मिली तो उन्होंने युवक को पानी से निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मृतक की शिनाख्त गोरखपुर जिले के सहजनवां थाना क्षेत्र के रंगोली गांव के निवासी के रूप में हुई है।  15 वर्षीय मृतक का  नाम आर्यन कुमार  बताया गया है।


इससे पहले रविवार देर शाम पाल्पा के ही तिनाउ ग्रामीण नगर पालिका 3 के झुमसा में एक भारतीय युवक तिनाउ नदी में डूब गया। उसके साथ गए दोस्तों ने उसे किसी तरह निकाला और लुंबिनी क्षेत्रीय अस्पताल ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसकी पहचान कानपुर जिले के फहीम अहमद (35) के रूप में हुई। नेपाल पुलिस पोस्टमार्टम के बाद दोनों शवों को वापस भारत भेजने के लिए कार्रवाई में जुटी है। नेपाल पुलिस के मुताबिक घटना की सूचना पाकर मृतकयुवक के परिवारीजन कानपुर से झुमसा के लिए रवाना हो चुके हैं।            

 

 

Leave a Reply