टोल टैक्स के खिलाफ गोल्हौरा में टोल प्लाजा पर हुआ प्रदर्शन, एसडीएम के आश्वासन पर हुआ खत्म

July 26, 2021 3:00 pm0 commentsViews: 711
Share news

निज़ाम अंसारी

 शोहरतगढ़ सिद्धार्थनगर। स्थानीय तहसील अन्तर्गत गोल्हौरा चौराहा पर नय बने टोल प्लाजा पर स्थानीय लोगों से टोल टैक्स वसूले जाने के विरोध में आक्रोशित स्थानीय जनता ने  आज सोमवार को टोल प्लाजा पर जम कर धरना प्रदर्शन किया। जिससे बढ़नी सिद्धार्थनगर की तरफ आवागमन काफी देर तक बंद रहा। घंटों चले धरना प्रदर्शन के बाद एसडीएम के ठोस आश्वासन पर नागरिकों ने प्रदर्शन खत्म किया। उन्होंने चेतावनी दिया है कि अगर आश्वासन पूरा नहीं हुआ तो अगले सप्ताह वह विशाल प्रदर्शन करेंगे।

बता दें कि फरेंदा- सिद्धार्थनगऱ- बलरामपुर एनएच 730 पर गोल्हौरा मुस्तहकम गाँव के पास बने टोल प्लाजा पर आज सवेरे से नागरिकों ने तुलसियापुर के युवा नेता अनिल अग्रहरि के नेतृत्व में प्रदर्शन किया और लोग धरने पर बैठ गये। जिसे दोनों तरफ का आवाबमन रुक गया। घंटों चले धरना प्रदर्शन के बाद मौके पर उपजिलाधिकारी शिव मूर्ति सिंह पहुंचे। पुलिस बल पहले ही मौजूद था।

एसडीएम शिवमर्ति सिंह ने प्रदर्शकारियों को समझाया कि इस बारे में उनका पत्र व्यवहार हो रहा है। लिहाजा जल्द ही टोल टैक्स माफ हो जायेगा। उनके काफी समझााने और आश्वास देने पर लागों ने बड़ी मुश्किल से धरना समाप्त किया तथा राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपते हुए चेतावनी भी दिया कि यदि एक सप्ताह में समस्या का समाधान न हुआ तो वह व्यापक स्तर पर आंदोलन शुरू करंगे। क्योंकि आज तक किसी टोल प्लाजा पर स्थानीय लोगों से टैक्स नहीं लिया जाता।

इस अवसर पर समाजसेवी अनिल अग्रहरि ने कहा कि टोल प्लाजा पर क्षेत्रीय लोगों का टोल टैक्स अगर जल्द से जल्द माफ नहीं हुआ तो टोल प्लाजा पर आमरण अनशन करूंगा। धरना प्रदर्शन के दौरान बकर खान, अलाउद्दीन खान, अब्दुर्रशीद, मोबस्सीर खान, संतोष पासवान, अफ़ज़ल खान, पूर्व अध्यक्ष चन्दन पाण्डेय, दुर्गावती, वक़ार मोईज खान, मो. शहज़ाद सिद्दीकी, हैदर अली चौधरी, सांसद प्रभारी सूर्य प्रकाश पांडे, इरशाद खान, अफरोज आलम, विक्कीसिंह, श्यामजी, अशोक, आज़ाद, जमाल चौधरी आदि सैकड़ों की संख्या में मौजूद रहे। धरना प्रदर्शन में  से प्रदीप कुमार यादव, शोहरतगढ़ थानाध्यक्ष राजेंद्र बहादुर सिंह, ढेबरूआ थानाध्यक्ष दिनेश चंद्र चौधरी आदि भारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे।

(620)

Leave a Reply


error: Content is protected !!