तरैना नाला समेत कई विकास कार्य के लिए सात करोड़ स्वीकृत- विनय शंकर

June 17, 2019 12:24 PM0 commentsViews: 632
Share news

गौरव दुबे

 

गोरखपुर। कैम्प कार्यालय बड़हलगंज में चिल्लूपार विधानसभा क्षेत्र के विधायक पं० विनय शंकर तिवारी  ने क्षेत्र  के समग्र विकास के लिए सात करोड़ रुपये की स्वीकृति जारी होने की बात पत्रकार वार्ता’के माध्यम से कहीं। इस रुपये से क्षेत्र के तरैना नाले के विकस का काम प्रमुख है। तरैना नाला के विकास से क्षे़त्र के हजारों किसानों को लाभ मिलेगा।

’विधायक विनय शंकर ने बताया कि  तरैना नाला की खुदाई का काम जल्द शुरु होगा। यह काम  बैरियाखास राप्ती नदी के टेल  से 20 किलोमीटर की लंबाई तक होगा। इस पर 1 करोड़ 38 लाख 70 हजार रुपये खर्च होंगे। विनय शंकर तिवारी ने कहा कि  इसके अलावा पूर्वांचल विकास निधि राज्यांश से दो महत्वपूर्ण सड़क 2 करोड़ 23 लाख रुपये की लागत से बनने जा रही है। पूर्वांचल विकास निधि जिलांश  से 2 महत्व पूर्ण सड़क  जिसकी लागत 65 लाख रुपये ,है शुरू हो रही है।

उन्होंने बताया कि बेलसड़ा मामखोर मार्ग पर बेलसड़ा के पास तरैना नाला पर 1 करोड़ 60 लाख रुपए की लागत से कार्य प्रारंभ है। विधायक निधि से 26 संपर्क मार्गों का  कार्य निर्माणाधीन है। 27 मार्गों का कार्य स्वीकृति हो चुका है। बता दे कि तरैना नेले का पानी क्षेत्र के किसानों के वरदान है। इसके जीर्णोद्धार से कृषि को यकीनन गति मिलेगी।

Leave a Reply