योगी सरकार ने शुरू कराई टीवी रोगियों की शिनाख्त, तत्काल ही इलाज की व्यवस्था होगी

June 11, 2019 5:32 pm0 commentsViews: 294
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। प्रदेश की योगी सरकार ने पुनरीक्षित राष्ट्रीय क्षय रोग नियंत्रण कार्यक्रम के तहत नगर पालिका परिषद सिद्धार्थनगर और कस्बा शोहरतगढ़ के विभिन्न वार्डों में प्रत्येक घरों पर जा कर सक्रिय टी वी रोगियों का शिनाख्त करने का फैसला किया है। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए स्वास्थय कार्मियों की टीम सोमवार से लग कर सर्वे करपा शुरू कर दिया है।

इस कार्यक्रम को लेकर सिद्धार्थनगर पालिका के बुद्धनगर व शिवाजीनगर और उपनगर शोहरतगढ़ के गड़ाकुल और नगर पंचायत शोहरतगढ़ को चयनित कर उक्त अभियान को आज सोमवार से ही शुरु कर दिया गया है। यह अभियान 22 जून तक चलेगा। जिसमें टी वी जैसी जानलेवा बीमारी के लक्षणों को टीम द्वारा बताया जा रहा है तथा सक्रिय रोगियों की पहचान सुनिश्चित करके उनका पूर्णइलाज उपलब्ध कराना सुनिश्चित है।

इस संबंध में शोहरतगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डा. एस. के. पटेल ने बताया कि रोगियों की पहचान के लिए चार टीमों का गठन किया गया है जिस पर एक पर्यवेक्षक को लगाया गया है जो टीम के कार्यों की जांच करेंगे। इस दौरान पर्यवेक्षक गंगाधर द्विवेदी टी. वी. एच. वी. शम्स परवेज की देखरेख में सम्पन्न कराया जा रहा है

(134)

Leave a Reply


error: Content is protected !!