दो अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर एसडीएम का छापा, कार्रवाई की संस्तुति

October 9, 2021 9:17 pm0 commentsViews: 615
Share news

अजीत सिंह

फोटो- अल्ट्रासाउंड सेंटर पर जांच करते एसडीएम व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी

सिद्धार्थनगर। जिला मुख्यालय पर बिना लाइसेंस के चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटरों की शिकायत पर उपजिलाधिकारी सदर ने दो सेंटरों पर छापेमारी की। इस दौरान एक सेंटर पर रेडियोलाजिस्ट नहीं मिले तो दूसरे पर कोई अभिलेख ही नहीं मिला। एसडीएम ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को पत्र लिखकर संस्तुति की है।

उपजिलाधिकारी सदर विकास कश्यप को जिला मुख्यालय ‌पर दो अल्ट्रासाउंड सेंटर बिना लाइसेंस अथवा रेडियोलाजिस्ट के संचालन की शिकायत मिली थी। उन्होंने गंभीरता से लेते हुए वन विभाग और साड़ी तिराहा स्थित अलग-अलग संबंधित सेंटरों का उप मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एके आजाद के साथ औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम को एक सेंटर पर रेडियोलाजिस्ट नहीं मिले और दूूसरे पर भी अभिलेख दिखाने में मौके पर मौजूद कर्मी असहाय दिखे।

एसडीएम ने वहां पहुंचे मरीजों से भी पूछताछ की। दोनों सेंटरों पर मिली खामियों का जिक्र करते हुए सीएमओ को पत्र भेजकर कार्रवाई की संस्तुति की है। उपजिलाधिकारी विकास कश्यप ने बताया कि शिकायत के आधार पर जांच की गई। मौके पर कई कमियां मिली। जिसकी रिपोर्ट भेज दी गई है। कार्रवाई मुख्य चिकित्साधिकारी के स्तर से की जाएगी।

(576)

Leave a Reply


error: Content is protected !!