अर्धपागल युवक की बेरहमी से पिटाई, एसपी ने किया दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड

October 1, 2020 3:06 pm0 commentsViews: 152
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। ढेबरुआ थाना क्षेत्र में एक अर्धपागल व्यक्ति को पुलिस कर्मियों द्धारा अति क्रूरता और शैतानी तरीके से पीट कर मरणासन्न कर देने की घटना का विडियो वायरल होने पर पुलिस अधीक्षक राम अभिलाष त्रिपाठी ने सम्बधित पुलिसजनों को सस्पेंड कर दिया है। पुलिस अधीक्षक के इस संवेदनशील कदम की प्रशंसा रही है।

https://youtu.be/qeoi6Nu34k

बताया जाता हैकि गत 28 सितम्बर को ढेबरूआ थाना क्षेत्र के तुलसियापुर चौराहे पर शाम को वहीं के निवासी एक युवक रमेश को दो पुलिस वाले पीट रहे थे।युवक जानवरों की तरह चिल्लाता हुआ भागने की कोशिश कर रहा था। लेकिन पुलिस वाले उसे बेशरमी से पीट रहे थे।किसी की हिम्मत भी नहीं पड़ रही थी कि उसे बचाने का प्रयास करें। अंत में पुलिस के जवान जब पिटाई करते खुद ही थक गये तथा युवक भी बेहोशी  की तरफ बढने लगा तो पुलिस कर्मी उसे वहीं छोड़ कर चले गये।

बताया जाता है कि सुरेश  अर्धपागल था। २८सितम्बर को घटना के समय वह चौराहे पर खड़ा ऊल जलूल हरकतें कर रहा था। दोनों पुलिसजनों का कहना था कि वह बालिका को छेड़ रहा था। वैसे आम तौर पर सबको पता है कि किसी अर्धपागल को पिटाई नहीं सहानुभूति की जरूरत होती है। इसके बावजूद हैवानियत भरी पिटाई कर उन्होंने मानवता को शर्मसारकिया।

बहरहाल नये एसपी राम अभिलाष त्रिपाठी ने मामले को संज्ञान में लेकर दोनों पुलिसजनों शेषमणि व राजू राजभर को निलम्बित कर दिया है। पुलिस कप्तान की सराहना इसलिए, कि उन्होंने दोनों पुलिसकर्मियों को निलम्बन की सजी दी है। वरना ऐसे मामलों में आम तौर से पुलिस वाले लाइन हाजिर किये जाते हैं और लाइन हाजिर होना सजा नहीं माना जाता। उसे सिर्फ जनता को संतुष्ट करने का  तरीका माना जाता है।

(142)

Leave a Reply


error: Content is protected !!