फ्री गैस सिलिंडर को लेकर जनता में उत्साह की स्थित, ऐसे मिलेगी फ्री उज्जवला गैस

April 3, 2020 12:07 pm0 commentsViews: 342
Share news

 

 

निज़ाम अंसारी

कोरोना लॉक डाउन के कारण तहसील क्षेत्र के हजारों गरीब परिवारों की आर्थिक दुर्गति हो चुकी है ऐसे में प्रशासन द्वारा सरकारी आदेश के बाद जिले के लाखों उज्जवल गैस योजना के कार्ड धारकों को फ्री में गैस देने के  एलान के बाद आम जनता में फ्री गैस मिलने को लेकर असहज स्थित बनी हुई थी सही जानकारी के अभाव में उपभोक्ता दो दिन से गैस एजेंसी का चक्कर लगाते दिखे लॉक डाउन के दौरान भीड़ दिखना स्वाभाविक था 

उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर पाने वालों के लिए बड़ी खुशी की बात है कि ऐसे हालात में सबको सरकार की तरफ से मदद का इंतजार था। सूत्रों के मुताबिक सरकार लाभार्थियों को अगले तीन माह तक सिलेंडर खरीदने के लिए धन मुहैया कराएगी। लाभार्थियों के खाते में सीधे धन जाएगा जिससे वह सिलेंडर खरीद सकेंगे। यह व्यवस्था एक अप्रैल से लागू हो जाएगी। पत्रकारों से वार्ता के दौरान देते हुए उज्जवला योजना के नोडल अधिकारी अभिषेक कुमार गुप्ता ने बताया कि लाभार्थी को मोबाइल फोन अथवा आईवीआरएस से बुक करने पर उनके घरों पर सीधे होम डिलीवरी की जाएगी। जिसके एवज में लाभार्थियों को खाते में आए धनराशि से भुगतान करना पड़ेगा।

उन्होंने बताया कि जिले में उज्जवला के चार लाख 96 हजार 875 लाभार्थी हैं। जिनको इसका लाभ दिया जाएगा। कस्बा स्थित उत्तम सोनी गैस एजेंसी पर उज्ज्वला गैस कनेक्सन धारकों का सैकड़ों की संख्या में उनके मोबाइल से गैस बुक किया गया है बुकिंग के पश्चात जमीला , रूही ,सुल्ताना आसमा आदि को मैसेज प्राप्त हुआ जिससे वह काफी खुश हैं।

 

(289)

Leave a Reply


error: Content is protected !!