सिद्धार्थ यूनिवर्सिटी को कपिलवस्तु से हटाने की मांग पर समाजवादी छात्र सभा आंदोलित

August 25, 2020 12:43 pm0 commentsViews: 476
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। जिले की सिद्धार्थ यूनिवर्सिटी को मूल स्थल से हटा कर दूसरे स्थान पर किये जाने वाले  विरोध के स्वर अब तेज़ होते जा रहे है। इसी मुद्दे पर समाजवादी छात्र सभा द्वारा पूरे जनपद में अपने निवास स्थान से सिद्दार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु को मुख्यालय पर स्थान्तरित करने एवं सिद्दार्थ विश्वविद्यालय भवन को एसएसबी को देने की बात डुमरियागंज सांसद जगदम्बिका पाल द्वारा गृह राज्य मंत्री से मिलकर पत्र देकर स्थान्तरित सांसद के इस मांग की निंदा की गई।

छात्र सभा के जिला अध्य्क्ष अम्बिकेश श्रीवास्तव ने मांग की है कि सिद्धार्थ विश्वविद्यालय पर राजनीति बन्द होनी चाहिए। सांसद जी को मुख्यालय पर एक केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए प्रयास करना चाहिए या कृषि विश्वविद्यालय स्थापित करना चहिये जिससे सिद्धार्थनगर जनपद शिक्षा के क्षेत्र में और आगे बढ़ सके। पूरे विश्व को ज्ञान रूपी शिक्षा से शिक्षित करने वाले भगवान बुद्ध के घर कपिलवस्तु में बने इस शिक्षा के मंदिर सिद्धार्थ विश्वविद्यलय को स्थान्तरित करना भगवान बुद्ध की क्रीड़ा स्थली की उपेक्षा करना है।

बता दें कि इस विश्वविद्यालय की स्थापना अखिलेश यादव सरकार ने की थी। इसलिए सपाइयों को इससे भावनात्मक लगाव है। इस अंदोलन में विशाल पांडेय, अनुराग श्रीवास्तव, राहुल पांडेय, अंकित मिश्रा, इम्तियाज, मो हारून, किशन यादव, अनुराग “गगन”, शाहरुख खान, विष्णु उमर, राहुल यादव, सब्बीर, इसरार चौधरी, इसरार खान, मो अजहरुद्दीन अन्य पदाधिकारियो ने पूरे जनपद में विरोध प्रदर्शन किया।

(429)

Leave a Reply


error: Content is protected !!