विपक्षी सरकारें प्रदेश में दंगे व अशांति को प्रोत्साहन देती रहीं- योगी आदित्यनाथ

October 3, 2021 6:12 pm1 commentViews: 432
Share news

— भाजपा सरकार में अब तक प्रदेश के 64 हजार हेक्टेयर भूमि भूमफियाओं व अपराधियों की जब्त की गईं
—सिद्धार्थनगर से पुराना नाता रहा है, इसलिए न यहां के लाग भूलेंगें न यहां का विकास रूकने देंगे

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। विपक्षी दलों पर करारा हमला बोलते हुए प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अतीत में सरकारें प्रदेश के विकास के बजाए दंगे को प्रोत्साहन देती रहीं जिससे उत्तर प्रदेश पिछड़ता गया। मगर अब भाजपा सरकार है जहां विकास को प्राथमिकता दी जाती है। अपरधियों की खैर नही है और सर्वत्र विकास हो रहा है। उत्तर प्रदेश विकास की नई अंगड़ाई ले रहा है।

मुख्य मंत्री रविवार को डुमरियागंज के विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह के आमंत्रण पर यहां आये थे तथा जिले के 624.07 करोड़ की 300 परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास करने के बाद जनसभा को सम्बधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की सरकारों में हमेशा दंगा फसाद का माहौल रहा। वोट बैंक बनाने तथा तुष्टिकरण की नति के तहत उन्होंने हमेश दंगा फसाद व हिंसा को प्रोत्साहन दिया। यहीं करण है कि प्रदेश के समग्र विकास की कल्पना कभी साकार रूप नही ले पाई।

अपने शासनकाल की बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में प्रदेश के 64 हजार हेक्टेयर भूमि अपराधियों व भूमाफियाओं की संपत्ति जब्त की गई है, जो गुंडागर्दी करेगा, महिलाओं के साथ अभद्रता करेगा, उसकी भरपाई उसकी संपत्ति पर बुलडोजर चलेगा और जरूरत पड़ने पर उसे जेल भेज दिया जाएगा। फलतः हालत यह है कि प्रदेश में अपराधी तत्वों में सर उठाने की हिम्मत नहीं रह गई है। मुख्यमंत्री योगी ने साम्प्रदायिक और समाज विरोधी तत्वों को चेतावनी देते हुए कहा कि उन्हें सुधर जाना चाहिए। वरना प्रदेश की पलिस उन्हें बख्शेगी नहीं।

सीएम योगी ने कहा कि डुमरियागंज में सन 1858 की शहादत अभी भी लोगों के जेहन में हैं। आने वाले अमृत महोत्सव में उन (लगभग 80) बलिदानियों का भव्य स्मारक बनाया जाय और उनका नाम अंकित कराकर सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। सिद्धार्थनगर से अपना पुराना नाता बताते हुए कहा कि पिछली सरकार में दिव्यांग बालिका की हत्या पर मैं यहां आंदोलन करने आया था, यहां से और यहां के लोगों से पुराना नाता है। इसलिए यहां का विकास कराना वे भूलेंगे नहीं।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने चाहा होता तो इस जनपद के विकास बहुत पहले हो गया होता मगर उन्होंने सिर्फ दंगो और दंगाईयों को प्रोत्साहित किया। मेडिकल कालेज सन 1980 या 90 में हो जाना चाहिए था, मगर नहीं हुआ। हमारी सरकार ने पूर्वांचल में 12 मेडिकल कालेज दिया। यूपी अब विकास की नई अंगड़ाई ले रहा है। सभी जिले फोरलेन से कनेक्ट हैं। बाढ़ का दौरा मैन खुद किया और गरीबों को राशन किट वितरण किया। इस जिले को पांच नगर पंचायत दिया है जबकि प्रदेश के किसी जिले में एक साथ पांच पांच नगर पंचायत नहीं दिया।

सभा में डुमरियागंज के सांसद जगम्बिका पाल ने जिले को मेडिकल कालेज, फोरलेन सड़क और नई रेल लाइन संतकबीरनगर से डुमरियागंज होते हुए बलरामपुर को जोड़ने पर मदद करने के लिए आभार व्यक्त किया। प्रदेश के शिक्षा राज्यमंत्री डा. सतीश चंद द्विवेदी ने कहा कि मा. योगी जी ने जिले के विकास में कोई कसर नही छोड़ी है। बच्चों की शिक्षा में नया कीर्तिमान गढ़ा है। बच्चों के ड्रेस का पैसा उनके गार्जियन के खाते में जायेगा।

इससे पूर्व कार्यक्रम के आयोजक व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्वागत करते हुए कहा कि पूज्य महाराज जी के नेतृत्व व निर्देशन में प्रदेश का चौमुखी विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिस डुमरियागंज को लोग मिनी पाकिस्तान कहते थे आज वह असली हिंदुस्तान बना है। यहां की सरकारी जमीनों पर भूमाफियाओं का कब्जा था उसे मैंने खाली कराया।

विधायक श्यामधनी राही ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्वागत भाषण किया और समूचे प्रदेश में हो रहे विकास के प्रति आभार जताया। विधायक राही ने कहा कि इससे पहले के किसी भी मुख्यमंत्री ने अपने द्वारा किए गए विकास को कभी भी जनता के सामने नहीं पेश किया मगर हमारे योगी जी की साढ़े चार साल में किए गए सारे विकास कार्यों को एक एक कर प्रदेश की जनता के खोल के रख दिया है।

कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शीतल सिंह, भाजपा जिलाघ्यक्ष गोविद माधव सहित मुख्य रूप से भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रामकुमार कुंवर, लाल जी त्रिपाठी, नरेंद्र मणि त्रिपाठी, राजकुमार सिंह उर्फ राजू शाही, पूर्व ब्लाक प्रमुख नौगढ़ राजू सिंह, विपिन सिंह, फतेबहादुर सिंह, दिलीप चतुर्वेदी, कन्हैया पासवान, क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह, पिछड़ा वर्ग के क्षेत्रीय अध्यक्ष शिवनाथ चौधरी, विजय पांडेय, जिपंअ प्रतिनिधि उपेन्द्र प्रताप सिंह, लवकुश ओझा, जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसपी डा. यशवीर सिंह, सीडीओ पुलकित गर्ग, सूचना अधिकारी विमलेश कुमार व नजमुल हुदा आदि सहित जिले के समस्त विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

हेलीपैड पे बिटिया को पुचकारा पूछे कई सवाल


हेलीपैड पर प्लेन से बाहर आते ही नेताओं से मिलने के क्रम में मुख्यमंत्री योवी आदित्यनाथ की नजर वरिष्ठ पत्रकार डा. दीपक श्रीवास्तव की सात वर्षीय बेटी संस्कृति पर पड़ी। मुख्यमंत्री ने रूककर उसे अपने पास बुलाया। नाम पता के साथ स्कूल जाने के बारें में पूछा। बिटिया ने मुख्यमंत्री के सभी सवालों का बेबाकी से जवाब दिया। जिस पर उन्होंने मुस्करा कर कहा, बेटी का फोटो खींच लो। साथ ही संस्कृति से कहा खूब पढ़ो, प्रतिदिन स्कूल जाओ।

(363)

Leave a Reply


error: Content is protected !!