यूपी में खूब चली भ्रष्टाचार की साइकिल- नरेंद्र मोदी

October 25, 2021 7:30 pm0 commentsViews: 189
Share news

– योगी के सीएम बनने से बीमारू राज्य से मुक्त हुआ उत्तर प्रदेश

– पूर्वी भारत को नया उजाला देंगे नौ मेडिकल कॉलेज, बेहतर होगी स्वास्थ्य सेवा
– आस्था, अध्यात्म और सामाजिक व्यक्तित्व के नाम से जाने जाएंगे सभी कॉलेज

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्य नाथ की सरकार बनने से पहले प्रदेश की पहचान बीमारू राज्य के रूप में होती थी। लगभग पांच वर्षों में योगी के कुशल नेतृत्व ने बीमारू राज्य से मुक्त किया ही, साथ ही देश और विदेश में प्रदेश का परचम लहराने का कार्य किया। योगी सरकार के पहले की सरकार में जमकर  भ्रस्टाचार की साइकिल चली और परिवारवाद को बढ़ावा मिला। इससे पहले पीएम मोदी ने अवधी भाषा में जनपद वासियों को मेडिकल कालेज के लिए बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को जिला मुख्यालय के बीएसए कार्यालय परिसर में सिद्धार्थनगर समेत प्रदेश के नौ मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करने आए थे। इस मौके पर आयोजित सभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2014 के पहले केंद्र में और 2017 के पहले प्रदेश की सरकारों ने उत्तर प्रदेश खासकर पूर्वांचल में स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में बेहतरी के लिए कोई कदम नहीं उठाए। कहा कि पूर्वांचल में जेई यानी दिमागी बुखार से हाहाकार मचा रहता था। इसका जिक्र योगी आदित्य नाथ सांसद रहते हुए संसद में करते रहे, पर मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने जेई पर प्रभावी नियंत्रण किया ही, साथ एम्स, मेडिकल कॉलजों की स्थापना की दिशा में सकारात्मक कदम उठाए।

यूपी में खूब चली भ्रष्टाचार की साइकिल
प्रधानमंत्री ने बगैर पार्टी और व्यक्ति का नाम लिए प्रदेश में एक विपक्षी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2012 से 2017 में भाजपा सरकार बनने के बीच प्रदेश की सरकार ने साथ एवं सहयोग नहीं दिया। जिससे केंद्र की योजनाओं का लाभ लोगों को नहीं मिल सका। विकास में राजनीति ले आई। पीएम ने कहा कि भ्रष्टाचार की साइकिल अलग से 24 घंटे चलती थी। यही कारण रहा कि दवाई, एंबुलेंस के मामले में घोटाला, ट्रांसर्फर-पोस्टिंग में बड़े पैमाने पर लेन-देन होता रहा।

पहले सिर्फ शिलान्यास ही होते थे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2014 के पहले केंद्र सरकार तो 2017 से पहले प्रदेश की सरकार सिर्फ परियोजनाओं का शिलान्यास ही करके रह जाती थी। भाजपा की सरकार बनने के बाद आमूल-चूल परिवर्तन आया है। ‌शिलान्यास के बाद लोकार्पण भी हो रहा है। जिसका ज्वलंत उदाहरण प्रदेश के नौ मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण है।

कर्मयोग की स्थापना में जीवन खफा दिए माधव बाबू
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि स्व. माधव प्रसाद त्रिपाठी ने देश और समाज को बहुत कुछ दिया। उन्होंने कर्मयोग की स्थापना के लिए पूरा जीवन खफा दिया। उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देने के लिए ही मेडिकल कॉलेज का नामकरण हुआ। पीएम ने कहा कि यहां से पढ़कर निकलने वाले युवा डाँक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ भी एक कर्मयोगी बनकर ही समाज को अहम योगदान देंगे।

(164)

Leave a Reply


error: Content is protected !!