यूपी मेडिकल हेल्थ एसोसियेशन ने सीएमओ को सौंपा 8 सूत्रीय ज्ञापन, ८ से करेंगे आंदोलन

February 6, 2016 2:20 pm0 commentsViews: 123
Share news

संजीव श्रीवास्तव

दीपेन्द्र मणि त्रिपाठी

दीपेन्द्र मणि त्रिपाठी

यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसियेशन की सिद्धार्थनगर जिला इकाई ने अपनी समस्याओं से संबंधित 8 सूत्रीय ज्ञापन सीएमओ डा. जी.सी. श्रीवास्तव को सौंपा और स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय के उत्पीड़नात्मक कार्रवाई के विरोध में 8 फरवरी से आंदोलन शुरु करने का ऐलान किया।

एसोसियेशन के जिलाध्यक्ष दीपेन्द्र मणि त्रिपाठी की अगुवाई एक प्रतिनिधिमंडल ने सीएमओ से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने सीएमओ से कहा कि अनेक समस्याओं को लेकर पूर्व में कई बार आंदोलन किया जा चुका है, मगर आंदोलन समाप्त कराने के लिए उच्चस्तर से केवल आश्वासन ही दिया गया, एक भी समस्याओं को हल नहीं गया।

अब एसोसियेशन 8 से 11 फरवरी तक काला फीता बांधकर अपना सांकेतिक विरोध दर्ज करायेगा। उसके बाद 15 से 20 फरवरी तक पूर्ण कार्य बहिष्कार एवं सीएमओ कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन करेंगे। 25 फरवरी को बस्ती मंडल के कर्मी महानिदेशालय कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद 1 मई से अनिश्चितकालीन पूर्ण कार्य बहिष्कार किया जायेगा।

दीपेन्द्र मणि ने बताया कि आंदोलन की रुपरेखा एसोसियेशन की प्रांतीय इकाई ने तय किया है तथा आंदोलन सूबे के हर जिलों में चलाया जायेगा। प्रतिनिधिमंडल ने सीएमओ को अपनी लंबित समस्याओं से संबंधित 8 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। सीएमओ ने प्रतिनिधिमंडल को उनकी समस्याओं से उच्चस्तर के अफसरों को अवगत कराने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में दीपेन्द्र मणि के अलावा अब्दुल अजीज, घनश्याम, के.डी.पी. ओझा, आदि कर्मी शामिल रहे।

(1)

Leave a Reply


error: Content is protected !!