ज़मीन पर क़ब्ज़ा पाने के लिए पीड़ित ने थाना दिवस में लगाई गुहार 

November 25, 2023 7:57 PM0 commentsViews: 325
Share news

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। उसका बाज़ार में थाना दिवस में बैनामा सुदा व्यक्ति के पति ने ज़मीन पर क़ब्ज़ा पाने हेतु दी शिकायत पत्र में अपने ज़मीन पर क़ब्ज़ा ना मिल पाने की शिकायत नियत प्राधिकारी से की। पीड़ित को संज्ञान में लेते हुए नियत प्राधिकारी एवं थाना प्रभारी ने तत्काल कार्यवाही करते हुए मामले की जाँच हेतु कानूनगो को निर्देश दिए।

मामला उसका बाज़ार के गंगाधरपुर निवासी दामोदर सिंह का हैं। शिकायत कर्ता के अनुसार 3 महीने पहले उनके द्वारा 5.5 बीघा ज़मीन अपने पत्नी सुधा बाला सिंह के नाम पर बैनामा लिया गया था। जिसका ख़ारिज दाखिल हो गया हैं। लेकिन उसी रकबें के सह खातेदार हरेंद्र सिंह पुत्र चन्द्रबदन सिंह, अर्चना सिंह पत्नी जितेंद्र सिंह एवं जितेंद्र सिंह पुत्र गण संदीप हैं। सन्दीप के द्वारा खेत बोने जाने पर धमकाया जा रहा हैं और जान से मारने की धमकी दी जा रही हैं। इस दशा में पीड़ित ने थाना दिवस में इस मामले की गुहार लगाई।

थाना अध्यक्ष सतेंद्र कुंवर ने बताया कि मामले को संज्ञानता में ले लिया गया हैं और जाँच के लिए कानूनगो को भेज दिया गया हैं। मामले का जल्द से जल्द निस्तारण हो जाएगा। इस दौरान हल्के के तमाम शिकायत कर्ता, सभी हलकों के लेखपाल एवं पुलिस बल थाना परिसर में उपस्थित रहे।

Leave a Reply