शिक्षा के बिना व्यक्ति और देश का विकास संभव नहीं- कुंअर धनुर्धर

May 7, 2016 1:26 PM0 commentsViews: 591
Share news

अजीत सिंह

दीप प्रज्जवलित कर समारोह का शुभारंभ करते कुंअर धनुर्धर प्रताप सिंह

दीप प्रज्जवलित कर समारोह का शुभारंभ करते कुंअर धनुर्धर प्रताप सिंह

सिद्धार्थनगर। शिक्षा विकास की मां है। शिक्षा के बिना व्यक्ति न तो अपना विकास कर सक्ता है, न ही देश और समाज का। इसलिए हर मां-बाप का फर्ज है कि वह अपने बच्चों को शिक्षा जरूर दिलायें।

यह बात शोहरतगढ़ राज परिवार के सदस्य कुंअर धनुर्धर प्रताप सिंह ने कही। वह शोहरतगढ़ के बभनी बाजार स्थित अनामिका पब्लिक स्कूल में आयोजित वार्षिक समारोह में बतौर विशिष्ट अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि शिक्ष बिना व्यक्ति अधूरा है।

इस असर पर उन्होंने कहा कि शिक्षा से आर्थिक और समाजिक विकास तो होता ही है, व्यक्ति को सभ्यता और संस्कृति का भी ज्ञान होता है। इसलिए आज जरूरत इस बात की है लोग लोग अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलायें।

इससे पूर्व कुंअर धनुर्धर प्रताप सिंह ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज कुमार जी के साथ दीप प्रज्जवलित कर समारोह का शुभारंभ किया। इस अवर पर बसपा नेता अमर सिंह चौधरी ने भी विचार व्यक्त किया।

समारोह के अंत में विद्यालय प्रबंधक अमित त्रिपाठी ने सभी अतिथियों को आभार ज्ञापित किया। अतिथियों के सम्बोधन के बाद बच्चों ने सांसकृतिक कार्यक्रम पेश किया, जो देर रात तक चला। इस अवसर पर क्षेत्र के हजारों लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply