वीर अब्दुल हमीद जैसे सच्चे सपूत का देश हमेशा कर्जदार रहेगा- अभय प्रताप सिंह

September 11, 2020 11:59 am0 commentsViews: 185
Share news

वीर अब्दुल हमीद का शहीद दिवस मना

— आज ही के दिन पाकिस्तानी टैंकों को तोड़कर वीर हमीद ने दी थी महान शहादत

निजाम अंसारी

शोहरतगढ़, शोहरतगढ़। कस्बे में सामाजिक संगठन अंजुमन इदरीसिया के बैनर तले देश के महान शहीद परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद की शहादत के दिन को शहीद दिवस के रूप में मनाया गया जिसमें उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए उनकी बीरगाथाओं को याद किया गया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि समाजसेवी अभय प्रताप सिंह ने कहा कि वीर अब्दुल हमीद भारत माता के ऐसे वीर सपूत थे जिन्होंने अपनी जान की परवाह किये बगैर दुशमनों के टैंकों को नेस्तोनाबूद कर देश की आन बान और शान बचाया। ऐसे वीर सपूत के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता, देश उनका सदैव कर्जदार रहेगा।बउन्होंने कहा कि यह बड़े ही सौभाग्य की बात है कि आज देश के महान बलिदानी वीर अब्दुल हमीद के शहीद दिवस कार्यक्रम में शामिल होने का सुनहरा अवसर प्राप्त हुआ है।

विशिष्ट अतिथि संरक्षक ग्रा.पत्रकार एसोसिएशन के संरक्षक वीरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि शहीद वीर अब्दुल हमीद देश के ऐसे अमर सपूत हैं जिन्होंने देश की खातिर अपनी जान लड़ा दी।आज युवाओं को उनके पदचिन्हों पर चलकर लोगों में देश प्रेम की भावना जागृत करते हुए देश की एकता और अखंडता को बरकरार रखने में योगदान देने की जरूरत है।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे मुस्तन शेरुल्लाह खान ने कहा कि आज पूरा देश वीर परमवीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद के बलिदान को सलाम कर रहा है।क्योंकि अकेले ही उन्होंने काम संसाधनों से बड़ी जीत हासिल की थी।आज हमें उनसे सबक लेने की जरूरत है।

कार्यक्रम को जिला प्रभारी अख्तर हुसैन इदरीसी, जिला मीडिया प्रभारी अजीज अहमद इदरीसी, मौलाना अहमद हुसैन इदरीसी आदि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम की शुरुआत कैंडल जलाकर व पुष्प अर्पित कर किया गया। इस दौरान इस दौरान मौलाना अहमद हुसैन इदरीसी, मुनीर अहमद इदरीसी, बिस्मिल्लाह इदरीसी, वाहिद अली, इदरीसी, फरियाद अली इदरीसी, अब्दुल कलाम, बबलू आदि मौजूद रहे।

(163)

Leave a Reply


error: Content is protected !!