विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर कई जिलों के 40 बेरोजगारों के साथ ठगी

December 4, 2022 1:38 pm0 commentsViews: 181
Share news

ठगे जाने वाले युवाओं में सिद्धार्थनगर समेत गोरखपुर, महाराजगंज व संतकबीर नगर जिले के एक दर्जन से अधिक बेराजगार युवा शामिल

नजीर मलिक

साभार-इंटरनेट फोटो

सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र में विदेश भेजने के नाम पर 40 बेरोजगारों से 28 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। लखनऊ एयरपोर्ट पर फर्जी वीजा होने की जानकारी मिलने के बाद पीड़ित शोहरतगढ़ थाने पहुंच गए। सामूहिक रूप से शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। ठगी का शिकार होने वालों में गोरखपुर संतकबीरनगर सहित अन्य जनपद के युवा शामिल हैं। शिकायती पत्र मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जिन युवाओं के साथ जालसाजी की गई उनमें मुहम्मद मनौवर खजुरिया थाना सिद्धार्थनगर, तोहीद आलम अकरहरा थाना ढेबरुआ, इरसाद अहमद करहिया थाना इटवा, इफरान अहमद मैनहवा थाना डुमरियागंज, समीर अहमद बैदवला डुमरियागंज, शमसाद अहमद, शाहिद अली, नजरू खेतवल तिवारी थाना जोगिया, राहुल, दिनेश गुप्ता, अफजल अंसारी, समी अख्तर अंसारी, रहमत अली, सुनील कुमार राजभर, शहाबुद्दीन, गिरधर गोपाल वर्मा कुशीनगर, अल्ताफ अंसारी देवरिया, सलमान खान महराजगंज आदि सहित 40 लोग शामिल हैं।

शोहरतगढ़ थाने पहुंचे  पीड़ितों ने आरोप लगाया कि एनएच-730 के बगल में एक होटल व धर्मकांटा के पास ऑफिस खोले दो व्यक्तियों ने जालसाजी की है। पीड़ितों का कहना है कि जालसाज ने ओमान (विदेश) में विभिन्न पदों के लिए मोबाइल फोन पर विज्ञापन दिखाया। विज्ञापन देखकर सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, महाराजगंज, देवरिया, कुशीनगर के 40 से अधिक लोगों ने संपर्क किया। सभी लोगों को विदेश में अच्छी सैलरी पर नौकरी दिलाने के नाम पर अक्तूबर में पासपोर्ट और 70-70 हजार रुपये जमा करा लिए गए।

उसके बाद सभी का मेडिकल कराया गया। 27 नवंबर को जेएस ट्रेवेल्स एजेंसी से वीजा और टिकट दिया गया। आरोपी ने कहा कि एक दिसंबर को लखनऊ से विदेश के लिए आप लोगों की फ्लाइट है। पीड़ितों ने बताया कि सुबह चार बजे लखनऊ एयरपोर्ट सभी लोग पहुंचे। जैसे ही बोर्डिंग पास के लिए काउंटर पर गए, तो वहां बैठे अधिकारी ने वीजा और टिकट देखकर कहा कि यह फर्जी है। पीड़ित शुक्रवार शोहरतगढ़ पहुंचे और थाने में तहरीर दी। थानाध्यक्ष पंकज पांडेय ने कहा कि जालसाजी का प्रकरण संज्ञान में आया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

 

(163)

Leave a Reply


error: Content is protected !!