इटवाः मतगणना में एजेंटों का धड़कता रहा दिल, आधा दर्जन उम्मीदवारों की जब्त हुई जमानतें

March 11, 2022 3:41 PM0 commentsViews: 1236
Share news

पीस पार्टी के अमित कुमार मिश्रा को मिले 971 वोट तो 1135 मतदाताओं ने दबाया नोटा पर बटन

तीसरे नम्बर तक के उम्मीदवारों को छोड़, बाकी सभी आधा दर्जन उम्मीदवारों की जमानतें जब्त

नजीर मलिक


सिद्धार्थनगर। इटवा विधानसभा सीट पर सपा प्रत्याशी और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने भाजपा प्रत्याशी और बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी को नजदीकी मुकाबले में हराया। ऐसे में माता प्रसाद पाण्डेय के हारने की भी आशंकाएं बन गईं थीं, परन्तु अन्त में प्रकृति उनके साथ दिखी और वे लगभग 15 सौ मतों से विजयी घोषित हुए।

इटवा की मतगणना के हर चक्र में कांटे की लड़ाई में बनी रही। तीन चरणों तक सपा ने बढ़त बनाई उसके बाद भाजपा ने सपा को पछाड़ कर तकरीबन 25 सौ वोटों की बढ़त ले ली।, लेकिन भाजपा यह सिलसिला देर तक बनाए रखने मे कामयाब नहीं रही। 10 वें चरण की मतगणना पूरी होने पर एक बार फिर सपा प्रत्याशी आगे हो गए और निरंतर आगे बने रहे। हालांकि, इस दौरान दोनों के मतों में इतना कम अंतर बना रहा कि प्रत्याशियों के साथ समर्थकों की सांसे अटकी रहीं। आखिरकार 1526 वोटों से जीत का सेहरा माता प्रसाद पांडेय के सिर बंधा।

यहां से अन्य प्रत्याशियों में तीसरे नम्बर पर रहे बसपा के हरिशंकर सिंह को 24944 वोट के अलावा कांग्रेस के अरशद खुर्शीद को 10326 मिले। पीस पार्टी सहित बाकी के आठ प्रत्याशियों को एक हजार से कम वोट मिले। इनसे सबसे ज्यादा 1135 वोट नोटा को मिले। पीस पार्टी के प्रत्याशी अमित मिश्रा तो महज 971 वोट पर सिमट गये। इटवा सीट पर प्रथम तीन स्थान पर आने वालों को छोड़ कर शेष सभी 6 प्रत्याशियों की जमानते जब्त हुईं।

Leave a Reply