breaking- विधानसभा सत्र के पहले दिन सपा विधायकों का जबरदस्त हंगामा, राज्यपाल पर पर्चे फेंके, सीटी बजाई

May 15, 2017 2:32 PM0 commentsViews: 308
Share news

अब्बास रिजवी

sapa

लखनऊ।  यूपी विधानसभा की कार्यवाही आज हंगामे के साथ शुरू हुई। राज्यपाल राम नाईक के अभिभाषण शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। राज्यपाल पर सपा विधायकों ने कागज के टुकड़े फेंके और सीटियां बजाईं। ताकि उनके एक भी शब्द सुनाई नहीं पड़ सकें। लेकिन राज्यपाल ने हंगामे के बीच अपना भाषण जारी रखा और पूरा किया।

अभी राज्यपाल राम नाइक ने अभिभाषण शुरू ही किया था कि हाथों में प्लेकार्ड लिये सपा विधायक अपनी सीट से उठ खड़े हुए और नारेबाजी करने लगे। सपा विधायकों ने इन लोगों ने किसानों के पूरे कर्ज माफीए समाजवादी पेंशन योजना को बदलने संबंधी कई मुद्दों को लेकर सदन में हंगामा शुरू कर दिया। इतना ही नहीं कई विधायकों ने तो राज्यपाल राम नाइक पर कागज फेंके। कागज फेंकने के दौरान उनके सुरक्षा कर्मियों ने उनका बचाव किया।

इस बीच विपक्ष ने प्लेकार्ड भी दिखाए और नारेबाजी की। सभी सपा विधायक लाल टोपी पहनकर आए हैं और हाथों में सीटी भी है। कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष लामबंद है। आपको बता दें कि यूपी में भाजपा की सरकार आने के बाद पहली बार सत्र शुरू हुआ है।

यह सत्र 22 मई तक चलेगा। विपक्ष के हंगामे पर यूपी कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि हम आशा करते हैं कि विपक्ष अपनी सकारात्मक भूमिका निभाएगा। सिद्धार्थनाथ ने कहा है कि कानून.व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्ष को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए।

Leave a Reply