पंचायत चुनाव में राडार नेपाली नागरिकों पर: डीआईजी लक्ष्मी नारायण

August 27, 2015 7:16 PM0 commentsViews: 229
Share news

एम सोनू फारूकdig
“सिद्धार्थनगर जिले के दौरे पर आये डीआईजी लक्ष्मी नारायण ने पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस को पैनी निगाह रखने की नसीहत देते हुए कहा कि चुनाव के दौरान कोई गड़बड़ी न होने पायें, अभी से इसके पुख्ता इंतजाम किये जाने चाहिए। लापरवाही बरातने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने मातहतो नेपाल से आने वालो पर विशेष निगाह रखने का हुक्म दिया है”

गुरुवार को सिद्धार्थनगर में पत्रकार वार्ता के दौरान डीआईजी ने कहा कि सिद्धार्थनगर जिला नेपाल से सटा है और पड़ोसी मुल्क में हालात ठीक नहीं हैं। ऐसे में यहां की सीमा काफी संवेदनशील हो चुकी हैं। इस बात को जिले की पुलिस भली प्रकार जानती है। पुलिस को चाहिए कि वह सीमा से सटे ग्रामों में निगाह रखे ताकि नेपाल से आने वाला कोई व्यक्ति यहां बसने न पाये।

डीआईजी ने कहा कि हर गांव में पंचायत चुनाव को लेकर पारा चढ़ गया है। इससे गांवों में तनाव भी बढ़ रहा है। पुलिस को चाहिए कि वह गांवों पर पैनी निगाह रखे तथा गड़बड़ छवि वाले व्यक्तिओं को विभिन्न धाराओं मे पाबंद करे। बीट सिपाहियों को चाहिए कि वह अपने क्षेत्र के संदिग्धों के बारें में पूरी जानकारी थानाध्यक्षों को बराबर दे। जिससे किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके। अंत में डीआईजी ने मीडिया कर्मियों से सहयोग की आपेक्षा भी की। वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी भी साथ रहे।

Tags:

Leave a Reply