विकास की मिसाल है चंदई ग्राम पंचायत, 15 वर्षों से लंबित कार्य एक माह में, ग्रामीण गदगद

November 22, 2021 2:07 pm0 commentsViews: 294
Share news

निज़ाम अंसारी

बाएं से दूसरे तवरेज आलम

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। विकास खंड बढ़नी अंतर्गत ग्राम पंचायत चंदई लगभग 2000 आबादी वाला गांव है। मिली जुली आबादी वाले इस गांव में यादव और कुर्मी बिरादरी की बाहुल्यता के साथ ही अन्य जातियाें के लोग भी वास कारते है। ग्राम प्रधान तबरेज की सक्रियता ने ग्रामीणों के सुविधा के लिए सड़क और नाली के पिछले 15 वर्षों के अकाल को एक माह के भीतर ही समाप्त कर विकास की मिशाल पेश की है। अगल बगल के गांव वाले चंदई गांव के विकास की दुहाई देते फिर रहे है।

चंदइ ग्राम पंचायत तहसील मुख्यालय शोहरतगढ़ से 16 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। गांव में रोड कनेक्टिविटी तीन तरफ से है एक सिसवा चौराहे से दूसरा मोहनकोल गांव से और तीसरा कोटिया से होकर आसानी से जाया जा सकता है। अभी हाल ही में हुवे प्रधानी चुनाव से ठीक पहले गांव में सड़क की स्थिति बेहद खराब थी नालियों का पानी सड़कों पर हमेशा बहता रहता था।

नालियों का अभाव था साफ सफाई तो दूर की कौड़ी थी। गांव का यह हाल लगभग 15 वर्षों से था। बरसात के दिनों में चुनौतीपूर्ण जीवन व्यतीत होता था रिपोर्टिंग के दौरान चाय की दुकान पर गाँव के ही अलगू यादव , बाबूराम यादव , शिवपाल यादव , राजेश यादव , बलिराम यादव आदि ने बताया कि जब से तबरेज आलम भइय्या प्रधान हुए हैं उन्होंने महीने भर के अंदर ही गांव के सत्तर प्रतिशत सड़कों को बनवाया साथ ही साथ नालियों का भी निर्माण करवा दिया है। अब गांव में शानदार सड़के हैं बहुत अच्छा लग रहा है। हमें खुशी है कि हमारे गांव की जनता ने बेहतरीन प्रधान चुना है।

(287)

Leave a Reply


error: Content is protected !!