विकलांग की जम कर पिटाई का विडियो वायरल, हेड कांस्टेबुल सस्पेंड, होमगार्ड भी होगा निलम्बित

September 24, 2023 12:29 PM0 commentsViews: 522
Share news

नजीर मलिक

बैदौला चौराहे पर सद्दाम को निर्ममता से पीटते पुलिसकर्मी

सिद्धार्थनगर। एक विकलांग टैम्पो चालक की पिटाई पिटाई करने के आरोप में डुमरियागंज थाने के एक हेड कांस्टेबुल गोपाल को  को सस्पेंड कर दिया गया है। घटना में लिप्त एक होमगार्ड पर कार्रवाई के लिए एस पी ने होमगार्ड कमांडेंट को पत्र लिखा है। इस विडियो में पुलिस का अमानवीय चेहरा देखने को मिला है,जिसमें दो पुलिसकर्मी एक दिव्यांग को पीटते नजर आ रहे हैं और वह बचाव के लिए चीख रहा है।  एसपी अभिषेक अग्रवाल  ने मामले का संज्ञान लेते हुए उपरोक्त कार्रवाई की है। इस घटना की थाना क्षेत्र व्यापक में चर्चा हो रही है।

क्या है कहानी

जानकारी के अनुसार, क्षेत्र के बैदौला चौराहे पर शुक्रवार की शाम डुमरियागंज थाना क्षेत्र के ग्राम जगजऊंवा निवासी टेंपो चालक सद्दाम का सड़क पर एक ठेला वाले से विवाद हो रहा था। तभी वहां पहुंचे एक बुजुर्ग होमगार्ड ने मामले में हस्तक्षेप कर मामला शांत करने लगे। जिस पर वह उनसे उलझ गया। होमगार्ड  का आरोप है कि सद्दाम ने उसे चांटा तक मारा उन्हें थप्पड़ जड़ दिया।

यह देखकर वहां पर सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और उसे समझाने बुझाने लगे। विवाद बढऩे पर पुलिस कर्मियों ने उस सद्दाम को रूल और हाथों से पीटना शुरू कर दिया। सद्दम की जाम कर पिटाई हुई, इसके बाद मामला किसी तरह शांत हुआ। इस दौरान  इस पूरे प्रकरण का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के विभिन्न गुप पर वायरल कर दिया, जो शनिवार को दिन भर चर्चा का विषय बना रहा। इसकी जानकारी शाम तक एसपी सिद्धार्थनगर को हुई। उन्होंने प्रथम दृष्टया घटना को एक हेड कांस्टेबुल व एक होमगार्ड को प्रथम दृष्टया दोषी मान कर  दोनों के खिलाफ निलम्बन की कार्रवाई का आदेश दिया

एसओ डुमरियागंज ने कहा नशे में था सद्दाम

इस संबंध में डुमरियागंज थानाध्यक्ष मुकेश राय का कहना है कि दिव्यांग युवक सद्दाम टेंपो चालक है जो शुक्रवार की शाम को नशे की हालत में ठेले वाले से मारपीट कर रहा था। जिसको शांत करने के दौरान आरोपी युवक ने होमगार्ड के जवान को भी थप्पड़ मारा। जिस पर पुलिस कर्मियों ने युवक को काबू में करने के लिए बल प्रयोग किया है। मगर यहां भी महत्वपूर्ण सवाल यह है कि क्या पुलिस ने उसका चिकित्सीय परीक्षण कराया है?

एसपी अभिषेक अग्रवाल ने कहा

इस बो में पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार अग्रवाल का कहना है कि डुमरियागंज में दिव्यांग के पिटाई का वीडियो संज्ञान में आया है। इस मामले में हेड कांस्टेबल गोपाल का निलंबित कर दिया गया है। वहीं होमगार्ड की जांच करने के लिए कमांडेंट को पत्र लिखा गया है।

 

Leave a Reply