विकसित भारत संकल्प यात्रा आम आदमी के सपनों को पूरा करने का संकल्प- श्यामधनी राही

December 24, 2023 6:16 PM0 commentsViews: 157
Share news

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। विकास खंड जोगिया अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय सिसवा बुजुर्ग में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस दौरान केंद्र एवं प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी गई।

इस मौके पर सदर विधायक श्यामधनी राही ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा आम आदमी के सपनों को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प और गारंटी है। यह सुनिश्चित करके लोगों के जीवन में परिवर्तन लाने में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका है कि सभी लाभ नागरिकों तक पहुंचें और समग्र, समावेशी हों।

विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गौरवशाली नेतृत्व में विकसित भारत का संकल्प अवश्य साकार होगा और देश का प्रत्येक नागरिक को आर्थिक व सामाजिक रूप से सशक्त, समर्थ और समृद्ध बनाना इस यात्रा का मूल उद्देश्य है। उज्ज्वला योजना, जन-धन खातों, मुद्रा योजना, स्टैंड अप इंडिया जैसी योजनाओं से महिलाओं का जीवन आसान हुआ है और उनका आर्थिक और सामाजिक विकास सुनिश्चित हुआ है। इस दौरान स्वास्थ्य शिविर में 280 ग्रामीणों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया।

सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी शारदा कुमारी ने बताया कि सभी का ब्लड प्रेशर, शुगर आदि की जांच के साथ ही मौसमी बीमारी को देखते हुए दवाइयां निशुल्क वितरित किया गया। कार्यक्रम में स्वास्थ्य शिविर, आयुष्मान कार्ड, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, पीएम किसान सम्मान निधि, समाज कल्याण विभाग से संबंधित पेंशन योजनायें, राशन कार्ड, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना स्टाल, समेत स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत संचालित विभिन्न योजनाओं का स्टाल भी लगाया गया।

इस मौके पर सीएचओ राम सिंह एएनएम रीतू मिश्रा, संगीता समेत ग्रामीण कुसुम, कलावती, भुल्लन प्रसाद, मुन्नी, भुलई, जय प्रकाश, इसरावती आदि उपस्थिति राहे।

Leave a Reply