भोपलापुर में बीएलओ के खिलाफ ग्रामीणों ने तहसीलदार से की शिकायत

December 30, 2020 7:01 PM0 commentsViews: 234
Share news

आरिफ मकसूद

बीएलओ के खिलाफ विरोध जताते ग्रामीण

इटवा , सिद्धार्थनगर  : बीएलओ द्वारा मतदाता सूची में गलत तरीके से नाम काटने व फर्जी तरीके से नाम जोड़ने को लेकर ग्राम प्रधान समेत पांच दर्जन ग्रामीणों ने बीएलओ के खिलाफ तहसीलदार इटवा को लिखित शिकायत की है।

इटवा विकास खंड के ग्राम पंचायत भोपलापुर में मतदाता की नई सूची आने के बाद ग्रामीणों ने काफी धांधली पाया है। चूंकि बीएलओ उसी गांव के हैं और पूर्व प्रधान के परिवार से हैं, जो इस बार भी पंचायत चुनाव लड़ने की तय्यारी कर रहें हैं , इसलिए बीएलओ द्वारा मतदाता सूची में लम्बा खेल करते हुए अपने लोगों का फर्जी तरीके से नाम जोड़ना व गांव के सैकड़ों लोगों का नाम काट दिया गया है।

ग्राम प्रधान महताब आलम सहित राम सुमिरन, राज कुमार यादव, शफीकुल्लाह, आफताब, असगर अली, राम सुरेश आदि का कहना है कि जिनके नाम नही थे उनका आधार कार्ड नाम बढ़ाने के लिए दिया गया था, परंतु नई सूची आने के बाद एक भी नाम नही बढ़ाया गया है , जबकि बहुत सारे फर्जी नाम जोड़ दिए गये हैं । नागरिकों ने कहा कि यहां के बीएलओ सुनील कुमार हैं जो शिक्षा मित्र हैं। इनके पिता 2010 प्रधान रहे हैं, 2015 में इनके भाई प्रत्याशी थे। इस बार भी इनका परिवार चुनाव तैयारी कर रहा है, जिसके मद्देनजर जब इन्हें बीएलओ बनाया गया, उसी समय ब्लाक प्रशासन को शिकायती पत्र देते हुए इन्हें हटाने की मांग की गई। एडीओ पंचायत की रिपोर्ट में भी कहा गया है, इनके परिवार में पहले प्रधानी थी, इसलिए इनको हटाया जाए, इसके बाद भी इन्हें नहीं हटाया गया, जिसके कारण मतदाता सूची में गड़बड़ी की गई।

तहसीलदार अरविंद कुमार ने कहा कि इधर आपत्ति ली जा रही है, जिनके नाम छूटे हैं अथवा जो फर्जी हैं, उससे संबंधित शिकायती पत्र दीजिए, जो सही होगा, उसी के हिसाब सूची को दुरुस्त कराया जाएगा। बीएलओ ने कुछ गड़बड़ी की है, तो इसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply