चिल्लूपार के ठप पड़े विकास को पटरी पर लाने का होगा प्रयास- विनय शंकर

April 24, 2016 4:51 PM0 commentsViews: 285
Share news

प्रचंड सिंह गहरवार

vinay
गोरखपुर। अवरुद्ध विकास को रास्ते पर लाने के लिए प्रयासरत चिल्लूपार की विकास की गति जो पिछले वर्षो में अवरुद्ध हो गयी है उसे पुनरू विकास की पटरी पर लाने के लिए प्रयासरत हूं। चिल्लूपार की धरती को मेरे पिता द्वारा संवारा व संजोया गया था उसे सूखने नहीं दिया जायेगा। उसकी हरियाली को बचाने के लिए क्षेत्र की जनता के साथ मिलकर उनके संघर्षो की आवाज को बुलन्द करने का कार्य करुंगा।

उक्त बातें बसपा नेता विनय शंकर तिवारी ने भेंटवार्ता के दौरान क्षेत्र के रामपुर गडरी में व्यक्त किया।वे गत दिनों चिल्लूपार क्षेत्र के मदरिया, भटनीपार, नीबी में आगजनी में हुये नुकसान का जायजा लेने आये थे। उन्होंने के नुकसान की भरपाई के लिए मण्डी समिति व प्रशासन से मिलकर प्रभावित लोगों को भरपूर सहयोग दिलाने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जिला व प्रदेश के विकास के आवंटन की जो धनराशि चिल्लूपार को वरीयता के आधार पर प्राप्त होती थी, उसके लिए तत्कालीन विधायक द्वारा सार्थक प्रयास किया जाता था। तब जाकर चिल्लूपार के विकास को गति मिली थी। आज झूठे वादों द्वारा विकास का ढिंढोरा पीटा जा रहा है वह किसी से छुपी नहीं है।

आज अस्पतालों में दवा की कमी, क्षेत्र में समय से बिजली का नहीं आना, सड़कें बुरी तरह टूट चुकी हैं। नहरों में पानी नहीं, क्षेत्र के किसान के पास गेहूं तो है, मगर रुपयों के लिए दर.दर मारे फिर रहे हैं। उनकी खरीद के लिए जो सरकारी क्रय केन्द्र बने हैं, वे अभी भी खोले नहीं गये है। लिहाजा किसान लगन में अपने गेहूं औने.पौने दामों पर बेचने को मजबूर है। बैंकों में जमा खुद का रुपया भी निकालना टेढ़ी खीर हो गयी है।

Leave a Reply