अधिसूचना के बाद मुख्यमंत्री द्धारा उद्घाटन करना गैरकानूनी कृत्य- पूर्व विधायक विनोद मणि

March 28, 2021 12:25 pm0 commentsViews: 194
Share news

 

पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री पर उठाये सवाल, लिखा चुनाव आयोग को पत्र

अभिषक अग्रहरि

 महाराजगंज। फरेंदा के सपा के पूर्व विधायक विनोद मणि ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्धारा किए गये एक उद्घाटन कार्य पर सवाल उठाते हुए उसे गैरकानूनी बता कर चुनाव आयोग को पत्र लिख कर मामले का संज्ञान लेने की मांग की है।

 राज्य निर्वाचन आयोग को भेजे पत्र में पूर्व विधायक विनोद मणि ने लिखा है कि जनपद महाराजगंज में तमाम विकास योजनाओं की घोषणा शिलान्यास स्पष्ट रूप से अधिसूचना जारी होने के बाद किया जाना गैर कानूनी है। इसलिए इसे संज्ञान में लेकर आयोग को कार्रवाई करनी चाहिए।

उन्होंने लिखा है कि उनके द्वारा फरेन्दा राजकीय इंटर कॉलेज के भवन हेतु साढ़े 5 करोड़ रुपय से निर्माण कार्यकराया गया था, जिसका कल मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन कया गया, जो अनुचित और गैर कानूनी है।  इससे स्पष्ट है कि सपा के समय  के कार्यां का फीता काटकर यह सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है।इसके अलावा अगर इस विद्यालय को महिला पीजी कॉलेज की मान्यता देकर शिलान्यास करते तो इनका कार्य सराहनीय रहता।

अंत में सपा नेता ने एवं पूर्व विधायक विनोद मणि ने राज्य निर्वाचन आयोग कहा है कि मुख्यमंत्री का यह कृत्य उनके कद के विपरीत और छोटा है। इसलिए आयोग इस गैर जिम्मेदाराना कार्य को आचार संहिता के उल्लंघन के रूप में लकर कार्रवाई कर, ताकि लोगों का लाकतंत्र में भरोसा कायम रह सके।

 

(152)

Leave a Reply


error: Content is protected !!