कहने को तो वीआईपी है इटवा विधानसभा क्षेत्र, पर सड़के हैं बदहाल

February 12, 2016 11:11 AM0 commentsViews: 366
Share news

हमीद खान

 

इटवा विधानसभा क्षेत्र की सड़कों का हाल

इटवा विधानसभा क्षेत्र की सड़कों का हाल

इटवा । लोकसभा चुनाव के दौरान लोक निर्माण विभाग मंत्री शिवपाल यादव द्वारा जनपद की जर्जर सड़को के मरम्मत कराने का वादा क्षेत्र की जनता से किया था, लेकिन मंत्री जी का वादा मात्र चुनावी भाषण प्रतीत हो रहा है। कहने को तो यह क्षेत्र विधानसभा अध्यक्ष का गृह क्षेत्र भी है, मगर सड़कों की स्थिति उन्हें भी दिखायी नहीं दे रही है।

क्षेत्र में संग्रामपुर से सिसवां बुजर्ग तक की सड़क जर्जर हो चुकी है। क्षेत्रवासी लगातार मरम्मत की मांग किये जा रहे है। इसके अलावा आनंदनगर चौराहे से जिगनाधाम को जाने वाला मार्ग, बढ़या से टिकुइया मार्ग , इटवा कस्बे के पहाड़ा पुर मुहल्ला की सड़क सहित मिठौआ, गौरडीह मार्ग , रसूलपुर से सेमरा मार्ग , कठेला से बन्दुआरी वाया झकहिया मार्ग, बन्दुआरी से गुरउवाजोत वाया बहुती मार्ग सहित दर्जनों सड़के जर्जर होकर गड्ढे में तब्दील हो गयी है।

क्षेत्रावासी लगातार इन गड्ढों में गिरकर चोटहिल हो रहे है, लेकिन प्रशासन सहित जिम्मेदार विभाग व जनप्रतिनिधि ध्यान नहीं दे रहे है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि ये जर्जर सड़क विधान सभा चुनाव में मुद्दा बनेगा।

उल्लेखनीय है कि जनपद की जनता ने 5 विधान सभा में से 4 विधायक सपा के खाते में दिये है। इसके अलावा जिलापंचायत अध्यक्ष व काफी संख्या में ब्लाक प्रमुख भी सपा के है, बावजूद इसके सड़कों की हालत बदहाल है। क्षेत्र के राम किशोर, राम सुभग, विशनू , मुनीराम मौर्य, कमला प्रसाद का कहना है कि हमे देर सवेर चलने को सड़क तक मयस्सर नहीं हो रहा है ।

Leave a Reply